Tis Hazari clash: दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल जारी

डीएन ब्यूरो

वकीलों पर दो नवम्बर को हुई झड़प के दौरान कथित तौर पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने बुधवार को भी कामकाज का बहिष्कार जारी रखा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: वकीलों पर दो नवम्बर को हुई झड़प के दौरान कथित तौर पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने बुधवार को भी कामकाज का बहिष्कार जारी रखा। ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन की समन्वय समिति के महासचिव धीर सिंह कसाना ने बताया कि सभी जिला अदालतों के वकील बुधवार को पटियाला हाउस से इंडिया गेट तक मार्च कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: तीस हजारी कांड पुलिस के दो बड़े अधिकारियों का तबादला

कसाना ने कहा हमारे सहयोग के बावजूद, वकीलों पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। इसलिए दिल्ली की सभी जिला अदालतों में पूरी तरह कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। हमारी मांग थी कि वकीलों पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जाए। पुलिस अधिकारियों ने इसका विरोध किया। इसलिए हम काम का बहिष्कार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही बने मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश

कसाना ने कहा कि रविवार को ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों, दिल्ली पुलिस के प्रतिनिधियों और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक में कोई समाधान नहीं निकल सका, जिसके चलते यह हड़ताल जारी रही। गौरतलब है कि दो नवंबर को हुए टकराव में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हुए थे। इसके विरोध में छह जिला अदालतों के वकील चार नवंबर से हड़ताल पर हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन में, उसके हजारों कर्मियों ने पांच नवंबर को 11 घंटे के लिए पुलिस मुख्यालय के बाहर घेराबंदी की थी। यह घेराबंदी अपने सहयोगियों पर वकीलों के कथित दो हमलों के विरोध में थी। (भाषा)
 








संबंधित समाचार