लंबे इंतज़ार के बाद अब खत्म होगा अमेरिका में शटडाउन, ट्रंप ने किये हस्ताक्षर

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले 35 दिनों से चली आ रही कामबंदी को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। लेकिन उन्होंने यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने को लेकर समझौता किया है या नहीं, पढ़े डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 35 दिनों के बाद अमेरिका में शटडाउन को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। पिछले 35 दिनों से चली आ रही कामबंदी के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ने कामबंदी खत्म करने वोले विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। डोनाल्ड ट्रंप को मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए फंडिंग नहीं मिली है लेकिन फिर भी अब उन्होंने 15 फरवरी तक सरकार का कामकाज अस्थाई रूप से शुरू करने के लिए डेमोक्रेट्स के साथ समझौता कर लिया है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में काेयला लदा ट्रक पलटने से 13 श्रमिकों की मौत


डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कहा? 
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सरकार के कामकाज को फरवरी तक फिर से शुरू करने के लिए वह समझौता कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने विधेयक पर हस्ताक्षर जरूर कर दिये हैं लेकिन वे यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। 

यह भी पढ़ें: वेनेजुएलाः राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में अब तक 26 लोगों की माैत

बता दें कि यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए  फंडिंग को लेकर विवाद चल रहा था। राष्ट्रपति ट्रंप दीवार बनाने के लिए 5.7 बिलियन डॉलर के फंड की मांग कर रहे हैं। इस विवाद को लेकर 22 दिसंबर, 2018 को कामबंदी का ऐलान कर दिया गया था। अमेरिका में यह अब तक का सबसे लंबा शटडाउन है जिसकी वजह से पिछले पांच हफ्तों से अमेरिका में कामकाज रुका हुआ है।

कामबंदी की वजह से अमेरिका की आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है जिसके कारण देश के करीब 8 लाख लोगों को एक महीने की सैलेरी नहीं मिली है। अब ट्रंप द्वारा कामबंदी को खत्म करने से अमेरिका को अस्थाई रूप से राहत मिली है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?

हां
51.09%
नहीं
48.91%