बदायूं: स्‍ट्रांगरूम के ताले की टूटी सील, ईवीएम से छेड़खानी.. प्रत्‍याशी-प्रशासन में हड़कंप, सपा ने की चुनाव आयुक्‍त से शिकायत

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनावों के लिए कुछ सीटों पर मतदान हो चुके हैं या होने वाले हैं। ईवीएम को लेकर सारे दल एक साथ उनमें गड़बड़ियों की शिकायत करते आए हैं। वहीं बदायूं लोकसभा सीट की एक स्‍ट्रांगरूम की सील टूटी मिली है। जिससे ईवीएम में गड़बड़ी का अंदेशा जताया जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..


बदायूं: लोकसभा चुनाव जीतने के लिए सारे दल अपने अपने तरीके के हथकंडे अपनाने में लगे हुए हैं। चुनाव प्रचार और वादों को तो छोड़ ही दीजिए ईवीएम मशीनों में भी गड़बड़ी की शिकायत आती रहती है। वहीं आज सुबह बदायूं में गुन्‍नौर विधान सभा क्षेत्र में बनाए गए स्‍ट्रांगरूम की सील टूटी मिली। जिसके बाद से ही प्रत्‍याशियों और प्रशासन दोनों में ही हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के ओर से चुनाव आयोग में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। 

बिना सील के स्‍ट्रांगरूम का ताला

कल कन्‍नौज और उन्‍नाव में अखिलेश यादव सहित वरिष्‍ठ गठबंधन नेता करेंगे रैली

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त को सपा की ओर से भेजे गए शिकायत पत्र के अनुसार लोकसभा संख्‍या 23 बदायूं के गुन्‍नौर विधानसभा क्षेत्र के संभल जिले में इवीएम रखने के लिए एक स्‍ट्रांगरूम बनाया गया था। जिसकी सुरक्षा के लिए भी पुलिस प्रशासन ने इंतजाम भी किए थे। लेकिन स्‍ट्रांगरूम के दरवाजों पर सभी दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में लगाई गई सील टूटी मिली।

स्‍ट्रांगरूम के ताले की सील टूटी मिलने पर समाजवादी पार्टी द्वारा मुख्‍य चुनाव को लिखा गया पत्र

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में इन दिग्‍गजों की किस्मत ईवीएम में होगी बंद..जानें कौन कहां से है उम्मीदवार

सील टूटी होने की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन और उम्‍मीदवारों में हड़कंप मच गया। समाजवादी ने अपनी शिकायत के साथ इसके फोटो भी चुनाव आयोग को भेजे हैं। वहीं स्‍थानीय सपा निर्वाचन अभिकर्ता अजय कुमार वर्मा ने पत्र में लिखा है कि ईवीएम में छेड़खानी की गई है। इसकी पुष्टि हो रही है। संभवत: 24 अप्रैल की शाम को 6 से 9 बजे की बीच घटना हुई है।

स्‍ट्रांगरूम की टूटी सील की जांच करती पुलिस

ईवीएम पर फिर सवाल, 50 फीसदी पर्चियों के मिलान के लिए फिर जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

स्‍ट्रांगरूम की सील टूटी होने पर जांच पड़तााल के दौरान सीडीओ संभल, एडीएम संभल, सीओ गुन्‍नौर के साथ उम्‍मीदवारों की ओर से अधिकृत प्रतिनिधि आदि लोग मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से घटना का संज्ञान लेते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है।

बदायूं से सपा उम्‍मीदवार धर्मेंद्र यादव (फाइल फोटो)

ईवीएम-वीवीपैट पर्ची मिलाने के मामले में चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस..21 दलों ने दायर की थी याचिका

गौरतलब है कि बदायूं से समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता धर्मेन्‍द्र यादव चुनाव मैदान में हैं। 2014 में इस सीट पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र होने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी के सत्‍यपाल सैनी चुनाव जीते थे। हालांकि समाजवादी पार्टी के शफीक उर रहमान बर्क के बीच जीत-हार में सिर्फ 5000 वोटों का अंतर था। वैसे इस सीट से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और दिग्गज नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी सांसद चुने जा चुके हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …