सुविधाओं के नाम पर फिसड्डी साबित हो रहा सिसवा रेलवे स्टेशन, यात्रियों को हो रही परेशानी

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल प्रखंड सिसवा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधाओं का घोर अभाव है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी रेल प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंजः पूर्वोत्तर रेलवे का आमदनी में खास जगह बनाने वाला सिसवा रेलवे स्टेशन यात्री सुविधाओं में फिसड्डी साबित हो रहा है। यहां रोजाना पेयजल, बैठने की व्यवस्था से लगायत शौचालय, मूत्रालय की समस्याएं यात्रियों को झेलनी पड़ रही है। 

यह भी पढ़ेंः डीएम उज्ज्वल कुमार ने शहीद पंकज त्रिपाठी के मूर्ति किया अनावरण, हर संभव मदद का दिया आश्वासन 

वैसे तो रेलवे प्रशासन ने व्यवस्था को लेकर कई वादे किए हैं, लेकिन सारे वादे धरे के धरे रह गए हैं। जिनमें सबसे बड़ी समस्या पेयजल की है। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पांच स्टैम्प पोस्ट बने हुए हैं। जिनमें एक स्टैम्प पोस्ट की टोटियां गायब हैं। बाकी चार में से दो की टोटियां टूटी हुई हैं।

यात्रियों की शिकायत रहती है कि टोटी में अक्सर गंदा पानी आता है। जिसके चलते यात्रियों को मजबूरन बाहर के दुकानों से पेयजल का इंतज़ाम करना पड़ता है। दूसरी समस्या है कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर यात्रियों के बैठने के लिए रखी गई सीमेंटेड कुर्सी टूटी हुई हैं। यहां टीनशेड नहीं होने के चलते भी यात्रियों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ेंः यूपी सरकार ने न्यूज़ वेबसाइटों को सरकारी विज्ञापन देने का रास्ता किया साफ

शौचालय की बात करें तो प्लेटफॉर्म एक पर बने शौचालय पर अक्सर ताला लटका रहता है, और साफ-सफाई के अभाव में शौचालय बंद रहता है। मूत्रालय में भी गंदगी पसरी हुई है। महिला मूत्रालय न होने के कारण महिलाओं को सबसे ज्यादा कठनाईयों का सामना करना पड़ता है। 

ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार की मौत, सड़क पर चक्काजाम 

वहीं इस बारे में जब स्टेशन अधीक्षक से बात की गई तो, उन्होनें कुछ और हालात बताए हैं। स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक पीने के पानी की टंकी की सफाई हमेशा करवाई जाती है। जहां तक यात्री प्रतीक्षालय की बात है तो यात्रियों की मांग पर प्रतीक्षालय को खोल दिया जाता है।'

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार