Maharashtra: राज्यपाल के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना

डीएन ब्यूरो

शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बारे में निर्णय को लेकर ज्यादा समय नहीं दिए जाने के राज्यपाल के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना
सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना

मुंबईः महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर चल रही उठापटक के बीच शिवसेना ने सु्प्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए उचित समय ना देने के कारण राज्यपाल के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिवसेना ने मामले की त्वरित सुनवाई का भी न्यायालय से अनुरोध किया है। याचिका में महाराष्ट्र सरकार के अलावा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को भी पार्टी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में राज्‍यपाल ने राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, कैबिनेट ने दी मंजूरी 

शिवसेना ने मांग की थी कि उन्हें कांग्रेस से समर्थन का पत्र लेने के लिए तीन दिन का और समय दिया जाए। याचिका में आरोप लगाया है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारों पर काम कर रहे हैं। 

राकांपा ने आरोप लगाया है कि उसे सरकार बनाने के लिए ज़रूरी वक़्त नहीं दिया गया। राज्यपाल ने जहां भाजपा को समर्थन जुटाने के लिए 48 घण्टे का वक़्त दिया, वहीं शिव सेना को महज 24 घंटे मिले। इस बीच सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने मुख्य न्यायाधीश से पूछा है कि याचिका को सुनवाई के लिए कब सूचीबद्ध करना है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार