राजस्थान में गुर्जर आरक्षण समिति का आंदोलन आज भी जारी, रेल पटरी पर लगाकर बैठे हैं तंबू , कई ट्रेनें रद्द

डीएन ब्यूरो

आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व एक बार फिर से गुर्जर समुदाय का आंदोलन शुरु हो गया। राजस्थान का गुर्जर समुदाय पिछले दो दिनों से आरक्षण की मांग को लेकर रेल की पटरियों पर बैठा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

शुक्रवार से पटरी पर बैठे हैं आंदोलनकारी
शुक्रवार से पटरी पर बैठे हैं आंदोलनकारी

नई दिल्ली: राजस्थान में गुर्जर आरक्षण समिति का आंदोलन आज भी जारी है। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आरक्षण समिति के सदस्य सवाई माधोपुर के मकसूदनपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर रखा है। इस कारण 14 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। वहीं 4 ट्रेनों का रूट बदला गया है। रेलवे ट्रैक जाम होने की वजह से दिल्ली-मुंबई का रेलमार्ग अवरुद्ध हो गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में बड़े पैमाने पर शराब माफियाओं ने मचाया तांडव, कुशीनगर और सहारनपुर में बड़े पैमाने पर हुई मौतें..

देश के पीएम पर है भरोसा
प्रदर्शन कर रहे गुर्जर समुदाय का कहना है कि उन्हें देश के पीएम पर भरोसा है। इस संबंध में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे गुर्जर आरक्षण समिति के सदस्य ने कहा, “हमारे पास अच्छा सीएम, अच्छा पीएम है, हम चाहते हैं कि वे गुर्जर समुदाय की मांगे सुनें। हमारी आरक्षण की मांग पूरी करना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है।” 

आर-पार की लड़ाई: गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला
गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने इस बार के आंदोलन को ‘आर-पार की लड़ाई’ बताया है। बैंसला सवाई-माधोपुर जिले में मलारना डूंगर के पास समर्थकों के साथ रेल लाइन पर बैठे हुए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे हालात पर करीबी निगाह रखे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: अमित शाह और सीएम योगी ने महराजगंज में बूथ सम्मेलन को किया संबोधित..बड़ी बातें..

आपको बता दें कि गुर्जर समुदाय ने शुक्रवार से आंदोलन शुरु करने का निर्णय लिया। पिछले शुक्रवार से ही आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। गुर्जर नेता ने पटरी पर बैठने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, “हालात बदल गए हैं, इस बार हम चूकेंगे नहीं।”
आंदोलन शुरु करने के दौरान उन्होंने कहा था कि वे पटरी से तब तक नहीं हटेंगे जब तक कि उनकी आरक्षण की मांग पूरी नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि अजमेर-जयपुर, टोंक-जयपुर, दौसा-जयपुर, कोटपुतली राजमार्ग और रेल यातायात अवरुद्ध किया जाएगा। 

 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार