अमित शाह और सीएम योगी ने महराजगंज में बूथ सम्मेलन को किया संबोधित..बड़ी बातें..

डीएन ब्यूरो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ आज महराजगंज के दौरे पर आए जहां उन्होंने बूथ अध्यक्षों को संबोधित किया। आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व इस दौरे में क्या कहा सीएम योगी और अमित शाह ने जानिए डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में..


महराजगंज: आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने धनेवा स्थित मैदान में आयोजित बूथ अध्यक्षों को संबोधित किया। सम्मेलन में सीएम योगी और अमित शाह के साथ-साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: संत कबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा, विकास का वास्तविक आईना दिखाया है हमारी सरकार ने...

लोकसभा चुनाव से पूर्व आयोजित किए गए इस बूथ सम्मेलन में कई जिलों के बूथ प्रमुखों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन में गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, मऊ, आजमगढ़ व बलिया जिले के बूथ अध्यक्षों ने शिरकत की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने बीजेपी की उपलब्धियों पर बात की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में जो विकास कार्य हुए हैं उसके आगे कोई भी राजनीतिक दल टिक नहीं पाएगा। 

 

जातिगत भेदभाव से नहीं किया काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्नेयनाथ ने बीजेपी की उपलब्धियां गिनाते हुए दावा किया कि उन्होंने जातिगत भेदभाव से रहित होकर काम किया है। लिहाज़ा जितनी भी विकास योजनाएं हुई हैं उसका लाभ तमाम जाति वर्ग के लोगों को हुआ है। उनका कहना है कि विकास का लाभ सभी को मिलने से जातिगत राजनीति की दीवारें दरकी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुसहर जाति के करीब चार लाख लोगों के लिए आवास और राशन कार्ड के साथ पेंशन की व्यवस्था की गई। 

यह भी पढ़ें: बांसगांव सांसद कमलेश पासवान डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE, देखें 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर क्या कहा..

महराजगंज के गांवों के लिए किया काम

सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने महराजगंज के गावों के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि महराजगंज के 18 गांवों को आजादी के बाद भी राजस्व गांव की मान्यता नहीं मिली थी। इन 18 गांवों को राजस्व गांव की मान्यता बीजेपी सरकार ने ही दिलाई। इन गांवो को मतदान का अधिकार भी हमने दिलाया है। उनका कहना है बाकि की पार्टियों ने महज़ जातिगत राजनीति करके देश को बर्बाद करवने का काम किया है लेकिन हमने यहां विकास कार्य किए हैं।

सपा और बसपा पर साधा निशाना

उन्होंने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बताएं कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में तो पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्रों को तो दाखिला मिलता है लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में ऐसा क्यों नहीं है?

यह भी पढ़ें: कुशीनगर सांसद राजेश पांडेय की डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत, कहा- हर हाल में जीतेंगे 2019 का चुनाव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह क्या बोले...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी सीएम योगी की तरह पार्टी की उपलब्धियों की ही बात की...

हमारी पार्टी वंशवाद के आधार पर नहीं, लोकतंत्र के आधार पर चलती है: अमित शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी वंशवाद के आधार पर नहीं, बल्कि लोकतंत्र के आधार पर काम करती है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना सादते हुए कहा, “वर्षों से देश के पिछड़ा, अति पिछड़ा और ओबीसी वर्ग लगातार संवैधानिक मान्यता के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन कांग्रेस, सपा बसपा राजनीति करते रहीं।” उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने इन पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज के बोर्ड को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया।  

भाजपा जल्द से जल्द बनाएगी राम मंदिर: अमित शाह
आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी कई दफा जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने का दावा कर चुकी है। इस बार एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ने जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने का दावा किया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “भाजपा रामजन्म भूमि पर जल्द से जल्द श्री राम मंदिर बनाने के लिए कटिबद्ध है।” साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना सादते हुए कहा कि बुआ-भतीजा और राहुल बाबा राम जन्मभूमि पर अपना स्टैण्ड देश की जनता के सामने रखें। 

हम ट्रपल तलाक पर कानून लेकर आए: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी महिलाओं का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि हर महिला को सम्मान पाने का अधिकार है। उनका कहना है कि वे ट्रिपल तलाक को लेकर आए लेकिन कांग्रेस अल्पसंख्यक के अध्यक्ष ने कहा कि हम आएंगे तो ट्रिपल तलाक को फिर से ले आएंगे। 


  

  

  
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …