Uttar Pradesh: जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन अस्पताल में भर्ती

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि आधा दर्जन लोग अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। पढिये, डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब का कहर सामने आया है। संगम नगरी प्रयागराज में देशी और नकली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि आधा दर्जन लोग अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आने से प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। मामले की जांच जारी है। 

यह मामला संगम नगरी प्रयागराज में स्थित फूलपुर तहसील के अमिलिया गांव का है। बताया जाता है कि यहां स्थित कुछ लोगों ने सरकारी ठेके से ज़हरीली शराब पी, जिसमें से 5 लोगों की जान चली गई। जबकि कुछ लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

जानकारी के मुताबिक कई क्षेत्रों के स्थानीय लोग अमिलिया गांव में स्थित ठेके से शराब खरीद कर पीते हैं। आरोप है कि दुकान का ठेकेदार देशी सरकारी शराब के नाम से ज़हरीली शराब बेच रहा था, जहां से गुरुवार की रात और शुक्रवार को करीब एक दर्जन लोगों ने शराब ली।

बताया जाता है कि इस ठेके से शराब खरीदकर पीने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी। शराब पीने के कुछ समय बाद कुछ लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में अमिलिया गांव के ही शंभुनाथ मौर्या, राजबहादुर हरिजन और बसंत लाल पटेल शामिल है। जबकि शराब पीने के बाद कई की तबियत खराब हो गयी, जिनको इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 








संबंधित समाचार