यूपी का हाल: घर के लिए तीन साल से दर-दर भटक रहा है गरीब, कोई सुनने वाला नहीं

डीएन ब्यूरो

एक गरीब परिवार तीन साल से एक घर के लिए दर-दर भटक रहा है। इस गरीब परिवार की परेशानी सुनने वाला कोई नहीं है। जहां एक तरफ सरकार गरीबों को नए घर देने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ तीन साल से घर के लिए भटक रहे परिवार की सुनने वाला कोई नहीं है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

आवास के लिए भटकता गरीब परिवार

महराजगंज: महराजगंज के बृजमनगंज ग्राम सभा सौरहा के टोला पिपरहना का एक गरीब परिवार अपने हक का घर पाने के लिए दर-दर भटक रहा है। पिछले तीन साल से ये परिवार गांव के ही एक स्कूल में रहने को मजबूर हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

पैसों के लालच में बनाए गए मकान को किराए पर दूसरे लोगों को दे दिया जा रहा है। वहीं लोगों का कहना है कि दो मंजिला घर वालों को आवास दे कर डेंटिंग पेंटिंग करवा दिया जा रहा है। लेकिन गरीबों को आवास नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

टोला सौरहिया में एक भी बाथरूम का काम पूरा नहीं किया गया। दो सालों से बाथरूम का काम अधूरा पड़ा हुआ है। रामनाथ मेहनत मजदूरी करते हैं और उनकी पत्नी बर्तन धोकर किसी तरह परिवार का भरण पोषण करते हैं। वहीं पैसे के लालची लोग उनका हक मार कर बैठे हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार