महराजगंज: नहीं बाज आ रहे हैं लकड़ी तस्कर, पिकअप पर लदे 11 बोटा बेशकीमती साखू की लकड़ी की बरामद

डीएन ब्यूरो

प्रशासन के कड़े तेवरों और कार्रवाई के बाद भी लकड़ी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हर रोज कहीं ना कहीं से लकड़ी तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में एक और मामला सामने आया है जहां साखू की लकड़ियों की तस्करी करते हुए तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

आरोपी के साथ पुलिस
आरोपी के साथ पुलिस

महराजगंज: प्रशासन और पुलिस की कड़ी सख्ती के बाद भी लकड़ी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में एक बार से लकड़ी तस्करी का एक ताजा मामला सामने आया है। जहां बेशकिमती साखू की लकड़ियों के साथ तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

थानाध्यक्ष गिरिजेश कुमार उपाध्याय ने मुखबिर की सूचना पर बुधवार को बृजमनगंज थाना  क्षेत्र के मग्घूजोत से एक पिकअप पर लदी 11 वोटा साखू की लकड़ी बरामद की। जिसमें तीन लोगों के खिलाफ वन अधिनियम और वन जीव संरक्षण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में थानाध्यक्ष गिरिजेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि सोमवार की रात में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उक्त थाना क्षेत्र के बंगला चौराहे से अशोक गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: राम भरोसे चल रही पुरन्दरपुर थाना की चौकी, सिपाही समेत चौकी इंचार्ज रहते हैं नदारद

पिकअप पर लदे साखू की लकड़ी

हनुमान उर्फ प्रमोद सहित कुल तीन लोगों के खिलाफ धारा 379,411, 26/27 वन अधिनियम और 29/51(1) वन्य जीव संरक्षण के तहत मुकदमा दर्ज करके पहले ही हनुमान उर्फ प्रमोद को जेल भेज दिया गया था। बाकि के आरोपियों की तलाश में पुलिस लगी हुई थी। फिर मुखबिर की सूचना पर अशोक  गुप्ता को बंगला चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जिससे क्षेत्रीय लकड़ी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …