लखनऊः PM मोदी ने किया अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण

डीएन ब्यूरो

आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण
अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति 

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की ये प्रतिमा कांस्य से बनी है, जो 25 फुट ऊंची है और जिसका वजन पांच टन है। अटल जी की प्रतिमा को जयपुर की एक कंपनी ने बनाया है और इसकी लागत 89 लाख रुपये है। यह प्रतिमा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर संस्कृति विभाग ने निर्मित करवाई है।

यह भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पीएम मोदी ने लॉन्च की अटल भूजल योजना, जानिए किसे मिलेगा फायदा


इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर अटल भूजल योजना की शुरुआत की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्घाटन किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार