पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, देंगे 1200 करोड़ की ‘सौगात’

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ रुपये से अधिक की 40 विकास परियोजनाओं की सौगात देने पहुंचे।

पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी
पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ रुपये से अधिक की 40 विकास परियोजनाओं की सौगात देने पहुंचे।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने लाला लाजपत राय को किया नमन

पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से यहां बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय आदि नेताओं ने पुष्प गुच्छ भेंट कर किया।

प्रधानमंत्री प्राचीन जंगमबाड़ी मठ में दर्शन-पूजन के बाद अपने दौरे की शुरुआत की। वह जगदगुरू विश्वाराध्य गुरूकुल के शताब्दी समापन समारोह में भाग लेंगे। समारोह में सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण एवं इस के मोबाईल ऐप का भी विमोचन का कार्यक्रम है।

पीएम मोदी जंगमबाड़ी मठ में छठी शताब्दी के ताम्रपत्रों में दर्ज इतिहास का अवलोकन करेंगे। मठ में कार्यक्रम के समापन के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी-चंदौली सीमा पर पड़वा क्षेत्र में स्वयंसेवक संघ के चिंतक एवं अध्यक्ष रहे पंडित दीन दयाल उपाध्याय की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण करेंगे और बाद में देश की तीसरी निजी ट्रेन ‘महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Pariksha Pe Charcha 2020- पीएम मोदी ने दिया गुरु मंत्र, मूड ऑफ के सवाल पर कही ये बात

इसके बाद पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ उत्पाद की दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह हस्तशिल्पयों तथा इसे जुड़े विदेशों से आये प्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार