IND vs SA: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बने टेस्ट और वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय

डीएन ब्यूरो

इंडियन ओपनर रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के आखिरी मैच में पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा है। इसके साथ ही उन्होनें कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिया है। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ऐसा कर चुके हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रांचीः धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के पहले दोहरे शतक और अजिंक्या रहाणे की जबरदस्त शतकीय पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में ड्रिंक्स तक पांच विकेट पर 386 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया।  रोहित टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय और दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें: सरफराज से कप्तानी छीनने पर बोले शोएब अख्तर- मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि... 

भारत ने रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरे टेस्ट की शनिवार को खराब शुरूआत करते हुये एक समय अपने तीन विकेट 39 रन पर ही गंवा दिये थे। लेकिन फिर रोहित और रहाणे ने मैदान पर ऐसा जज्बा दिखाया कि मेहमान टीम के गेंदबाज़ पानी भरते नज़र आये। 

रोहित शर्मा

यह भी पढ़ेंः मनप्रीत और रानी को सौंपी गयी हॉकी टीम की कप्तानी

रोहित ने मैच के दूसरे दिन अपने शतक को दोहरे शतक में बदलते हुये 212 रन की पारी खेली जो उनका टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक भी है। रोहित द. अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज में 500+ रन बनाने वाले पहले भारतीय हैं। उनसे पहले 1996/97 में घरेलू सीरीज में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 388 रन बनाए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार