DUSU चुनाव: 4 साल बाद NSUI की वापसी, राहुल गांधी ने कहा थैंक्स

डीएन ब्यूरो

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। काफी कड़े मुकाबले के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर एनएसयूआई ने जीत दर्ज कर ली है जबकि सचिव और सह सचिव का पद एबीवीपी के झोली में गया है।

जीत के बाद जश्न मनाते
जीत के बाद जश्न मनाते

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे में भाजपा से जुड़े छात्र संगठन ABVP को झटका लगा है। यहां कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन NSUI ने दो पदों पर जीत हासिल की है। NSUI के रॉकी तूशीद ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी। उपाध्यक्ष पद पर भी NSUI के उम्मीदवार ने ही जीत हासिल की है। ABVP को संयुक्त सचिव और सचिव के पदों पर जीत मिली है।

NSUI के विजयी उम्मीदवार

रॉकी को 16,299 वोट मिले जबकि ABVP उम्मीदवार रजत चौधरी को 14,709 वोट हासिल हुए। उपाध्यक्ष पद पर NSUI के कुणाल शेरावत ने ABVP के पार्थ राणा को हराया। सचिव पद पर ABVP उम्मीदवार महामेधा नागर ने NSUI की मीनाक्षी मीणा को हरा दिया। ABVP के उमाशंकर ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। उन्होंने NSUI के अविनाश यादव को हराया।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के ये नतीजे पिछले साल से उलट है। पिछले साल ABVP ने 3 पदों पर, जबकि NSUI ने संयुक्त सचिव का पद जीता था।

इधर, जैसे ही एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर जीत की जानकारी मिली ट्विटर पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। प्रियंका गांधी ने पूरी एनएसयूआई टीम को इस बधाई देते हुए लिखा है कि ये एनएसयूआई के लिए बड़ी जीत है और अब फिर से पुराने दिन लौट आए हैं।

प्र‌ियंका गांधी के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एनएसयूआई को डूसू जीत के ल‌‌िए बधाई दी है। साथ ही राहुल ने डीयू छात्रों को भी कांग्रेस में भरोसा जताने के ल‌िए शुक्र‌िया कहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)





आपकी राय

#DNPoll क्या शिक्षामित्रों की मांग सरकार को माननी चाहिये?

हां
89.70%
नहीं
10.30%