उन्नाव रेप कांड पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, आरोपी MLA के यूपी की जेल में रहने तक पीड़िता को नहीं मिलेगा न्‍याय

डीएन ब्यूरो

उन्नाव रेप कांड मामले पर दुष्कर्म पीड़िता के एक्सिडेंट के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्‍होंने आज संसद परिसर में कहा- जब तक आरोपी भाजपा विधायक यूपी की जेल में रहेगा तब तक पीड़ि‍ता को न्‍याय नहीं मिल सकता। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


नई दिल्‍ली: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। साथ ही उन्‍होंने एक बड़ा सवाल उठाते हुए कहा है कि जब तक दुष्‍कर्म के आरोपी भाजपा के एमएलए कुलदीप सेंगर यूपी की जेल में रहेंगे तब तक पीड़िता को न्‍याय नहीं मिल सकता है। उन्‍होंने यह भी सवाल उठाया कि क्‍यों दुर्घटना के दौरान एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। 

अखिलेश यादव ने आज संसद परिसर में मीड‍िया से बातचीत के दौरान यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। कहीं यह पूरे परिवार को खत्‍म करने की साजिश या एक महज दुर्घटना थी इसकी सीबीआई से जांच होनी चाहिए।

राजनीतिक दलों की भाषा बोल रही है पुलिस

उन्‍होंने पुल‍िस पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस राजनीतिक दलों की भाषा बोल रही है। जब तक पुलिस सरकार में ऊपर बैठे लोगों की भाषा बोलेगी तब तक बहन को न्‍याय नहीं मिल सकता है। पुलिस लालच दे रही है। पुलिस न्‍याय दिलाने में नहीं, इसमें लगी है किस तरह से केस छुट जाए। इस सभी घटनाओं को कौन सुनने वाला है प्रदेश में?

न्‍याय मांगने की सजा पूरा परिवार भुगत रहा

दुर्घटना में रेप पीड़िता के परिवार के और अन्‍य कई सदस्‍यों की जान चली गई है। पिता की जान तब गई जब वह उसके लिए न्‍याय मांगने पहुंचे थे। बेटी को आत्‍मदाह करने के लिए मजबूर होना पड़ा हो। आज वह अस्‍पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है। 

पुलिस को बिना किसी दबाव के करनी होगी जांच

यूपी की सरकार भरोसा दिला रही है उसे न्‍याय मिलेगा लेकिन जब तक विधायक उत्‍तर प्रदेश की जेल में है तब तक उसे न्‍याय नहीं मिल सकता। उसको न्‍याय दिलाने के लिए अधिकारियों को भी निष्‍पक्ष होकर जांच करनी होगी। समाजवादी पार्टी ने पहले भी युवती की आवाज उठाई थी। आज भी दोनों सदनों में भी इसकी आवाज उठाई गई है। साथ ही पूरा विपक्ष सवाल उठा रहा है लेकिन सरकार की यह जिम्‍मेदारी है वह लोगों को न्‍याय का भरोसा द‍िलाए।

उन्नाव की रेप पीड़िता सड़क हादसे में जख्मी, पीड़िता की मां और चाची की मौत

उन्होंने कहा कि रेप पीड़िता अपने चाचा से मिलने अपनी मां, चाची और वकील के साथ कार द्वारा उन्नाव से रायबरेली जा रही थी। उनकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मारी, जिसमें उनकी मां और चाची की मृत्यु हो गई है। रेप पीड़िता और वकील गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ में भर्ती हैं।

एनकाउंटर की धमकी देकर महीनों तक किया था प्रताड़ित 

पुलिस का काम सुरक्षा करना है। उन्‍होंने कहा इससे पहले भी मैने एक घटना उठाई थी जिसमें उस बेटी के पति को मारने और एनकाउंटर की धमकी देकर पांच महीने तक किस तरह से प्रताड़ित किया है। 

वहीं सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर विधान परिषद सदस्य आनंद भदौरिया, सुनील सिंह यादव साजन और उदयवीर सिंह ने ट्रामा सेंटर जाकर घायलों का हालचाल लिया। घायलों के इलाज का पूरा खर्च समाजवादी पार्टी वहन करेगी।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार