पीएम मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री के बीच हुई मुलाकात, उठा जाकिर नाइक का मामला

डीएन ब्यूरो

रूस में पूर्वी आर्थिक फोरम के मौके पर अपनी द्विपक्षीय व्यवस्थाओं को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद

व्लादिवोस्टक: रूस में पूर्वी आर्थिक फोरम के मौके पर अपनी द्विपक्षीय व्यवस्तताओं को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, “व्लादिवोस्टक में बैठक जारी है। बैठक में  मोदी और मोहम्मद दोनों देशों के लोगों के लाभ के लिए भारत-मलेशिया सहयोग में विविधता लाने के तरीकों पर चर्चा की।”


मोदी की मलेशियाई प्रधानमंत्री के साथ बैठक का अपना ही महत्व है क्योंकि हाल के सप्ताहों में मलेशिया के अधिकारियों ने देश में अपने कथित सांप्रदायिक भाषणों के लिए इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर अपने मिले जुले संकेत दिए थे। विवादास्पद इस्लामिक धर्मगुरू नाइक धनशोधन के मामले में भारत में वांछित है। इससे पहले प्रधानमंत्री जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मिले और कई विषयों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: बिहार, महाराष्ट्र और झारखंड में नई सरकारी नौकरियाँ, ऐसे करें Apply

इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जापान के ओसाका शहर में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन और फ्रांस के बियारित्ज में हाल ही में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात हुई थी। मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो आज पूर्वी आर्थिक फोरम को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े: बिहार में शिक्षक घोटाले में चार हजार से भी ज्यादा फर्जी शिक्षकों की बर्खास्तगी अब तय

विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से बात की है। रूस के व्लादिवोस्तोक में अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री ने मलेशियाई PM से बात की। इस दौरान उन्होंने जाकिर नाइक के भारत प्रत्यर्पण पर बात की। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …