महराजगंज: कई फर्जी शिक्षकों को किया गया बर्खास्त, शिक्षा माफियाओं में मची हड़कंप

डीएन ब्यूरो

एसटीएफ के राडार पर चढ़े कई फर्जी शिक्षकों को को बर्खास्त किया गया है। साथ ही कई शिक्षकों पर बर्खास्त होने की तलवार भी लटकी है। इससे शिक्षा माफियाओं में हड़कंप मच गया है। देखें बर्खास्त किये गए फर्जी शिक्षिकों की पूरी लिस्ट सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ पर..


महराजगंज: जिले के एसटीएफ ने कई फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त किया है। साथ ही कई फर्जी शिक्षकों पर बर्खास्तगी की तलवार भी लटकी हुई है। इससे शिक्षा विभाग में फर्जी काम करने वालों के बीच हड़कंप मच गई है।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

जानाकारी के मुताबिक जिले में एसटीएफ और बीएसए को इस फर्जीवाड़े की सूचना मिली थी। जिसके बाद  8 फर्जी शिक्षको को बर्खास्त कर दिया गया है और 7 शिक्षकों पर जांच चल रही है। दो दिन पहले बीएसए आफिस में एसटीएफ की छापेमारी में कुछ महत्वपूर्ण जांच के काम की फाइल एसटीएफ साथ ले गई है थी। इससे शिक्षकों के बीच इतना ज्यादा खौफ हो गया हो कि कोई फोन उठाने से भी कतरा रहा है।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में बसपा ने खेला बड़ा दांव, जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर सरकार का किया समर्थन

फर्जी शिक्षकों की लिस्ट

बीएसए ने डाइनामाइट न्यूज़ के संवाददाता से बात करते हुए बताया कि सरकार के आदेश पर जिले में फर्जी कागजातों पर नौकरी कर रहे फर्जी शिक्षकों की जांच चल रही है। एसटीएफ की भी छापेमारी हुई और हम जांच में पूरी मदद कर रहे। फर्जी शिक्षकों को बख्शा नही जाएगा। एसटीएफ की जितनी भी सूचनाएं मिली हैं सब पर जांच की जा रही  है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार