महराजगंज: सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सांसद और विधायक, प्रधान समेत पंचों ने किया हंगामा

डीएन संवाददाता

ब्लॉक प्रमुख की अध्यक्षता में रखी गई सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में सांसद और विधायक पहुंचे ही नहीं। ऐसे में देश के विकास को लेकर अफसरशाही गंभीर है, यह कैसे माना जा सकता है। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सांसद और विधायक
सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सांसद और विधायक

महराजगंज: पनियरा विकास खंड के अंतर्गत क्षेत्र में पंचायत स्तर पर सरकार की विकास योजनाओं पर चर्चा हेतु बैठक रखी गई थी। इस बैठक में महराजगंज के सांसद और पनियरा के विधायक को भी आना था लेकिन किसी कारणवश वे बैठक में नहीं पहुंच सके। विधायक और सांसद के इस रवैये पर पंचायत के सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की और बैठक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया।


विधायक और सांसद के न पहुंचने पर हंगामा 

आज दोपहर 12 बजे ब्लॉक प्रमुख चंदा जायसवाल की अध्यक्षता में यह बैठक रखी गई थी। बैठक में ब्लॉक प्रमुख चन्दा जायसवाल समेत विकास खंड अधिकारी आंनद गुप्ता, समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचातय सदस्य आदि लोग उपस्तिथ रहे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: प्रधानमंत्री मोदी के सौभाग्य योजना की खुली पोल, न बत्ती जली, न मीटर लेकिन फिर भी ग्रामीणों को थमा दिया बिल
बैठक में विभिन्न प्रगति योजनाओं के क्रियान्वयन और उनकी प्रगति समीक्षा पर चर्चा की जानी थी लेकिन जैसे ही बैठक में उपस्थित पंचायत के सदस्यों ने देखा की महराजगंज जिले के सांसद और पनियरा के विधायक नहीं पहुंचे तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया और ब्लॉक प्रमुख से इस पर सवाल करने लगें। किसी तरह मामले को शांत किया गया और आगे के विकास कार्यों पर चर्चा की गई। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: सिसवा चीनी मिल में पर्ची विरतण को लेकर बड़ा घोटाला.. किसानो में भारी आक्रोश
बैठक में विभिन्न मसलों पर चर्चा की गई जिनमें विकास कार्य प्रणाली पर विचार करना, ग्रामीण स्वछता कार्यक्रम, ग्राम पंचायत में चौदहवां वित्त प्रगति कार्यक्रम, ग्रामीण जीविका, नि:शुल्क बोरिग योजना, राज्य पोषक मिशन, शिक्षा विभाग की प्रगति, मनरेगा योजना आदि मुद्दे शामिल रहे।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार