महराजगंजः धनतेरस पर बाजार हुये गुलजार..दिवाली के लिये भी जमकर खरीदारी

डीएन संवाददाता

महराजगंज के बाजारों में धनतेरस पर खासी रौनक देखने को मिली है। बाजार बर्तनों से अटे पड़े हैं, यहं ग्राहकों का जिस तरह से खरीदारी करने के लिये हुजूम उमड़ पड़ा इससे दुकानदारों के चेहरों पर रौनक आई है। वहीं लोगों ने दिवाली के लिये भी जमकर खरीदारी की है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस तरह बाजार हुये गुलजार


महराजगंज: धनतेरस और दिवाली को लेकर महराजगंज में दुकानें दुल्हन की तरह सजाई गयी है। आज सोमवार को धनतेरस के मौके पर यहां के बाजारों में लोगों ने जमकर बर्तनों की खरीदारी की है। दुकानदारों का कहना है कि धनतेरस पर खरीदारी आज से नहीं बल्कि यह परंपरा तो सदियों से चली आ रही है। पौराणिक मान्यता के अनुरूप धनतेरस के दिन विभिन्न धातुओं के बने सामान खरीदने का विधान है।        

यह भी पढ़ेंः Diwali: आतिशबाजी के दौरान सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का नहीं किया पालन तो त्यौहार होगा खट्टा 

 

 

 

इस दिन स्टील के बर्तन चम्मच आदि से धातुओं को खरीदने की परंपरा है। विशेष कर महिलाएं बर्तन व अन्य सामान खरीदतीं हैं। वहीं अब प्रकाश पर्व दिवाली की भी धूम मची है। विभिन्न प्रकार की मूर्तियां, झालर, पटाखे, मिठाई आदि की भी खरीदारी लोग जमकर कर रहे हैं। महराजगंज के दुकानदारों का कहना है कि मंहगाई का असर व्यापार पर और ग्राहकों पर जरूर पड़ा है लेकिन जिस तरह से धनतेरस पर दुकानों में ग्राहकों की भीड़ जुटी है खरीदारी हुई है।     

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः जाम में फंसे SP तो पुलिस को याद आया यातायात माह..नियमों की उड़ी खिल्लियां  

 

 

लोगों ने दिवाली के लिये खरीदी प्रतिमायें

 

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः दुर्गा प्रतिमा खंडित करने से गांव में माहौल तनावपूर्ण..भारी पुलिस बल तैनात  

यह क्रम दिवाली से लेकर छठ तक जारी रहेगा। वहीं ग्राहकों का भी कहना है कि धनतेरस,दिवाली और छठ साल में एक बार आता है इस पर खरीदारी तो बनती ही है। साथ ही यह दीपों का पर्व है इसलिये दिवाली पर घर में जितने दीप जलेंगे उससे घर भी जगमग होगा और मां लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहेगी। 

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)