महराजगंज: भीषण गर्मी में भी नहीं पसीजा विभाग.. गांवों में बिजली कटौती जारी

डीएन ब्यूरो

भीषण गर्मी में भी जिले के सिसवा बाजार के ग्रामीणों को बिजली के दर्शन नहीं हो रहे हैं। बिजली कब आई और कब चली गई पता ही नहीं चलता है। ग्रामीणों के यहां कूलर पंखा होने के बाद भी बिजली न होने के कारण कोई राहत नहीं मिल पा रही है। जल्‍द समाधान न होने पर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन करने की बात कही।

गांव में लगे बिजली के खंभे (प्रतीकात्‍मक फोटो)
गांव में लगे बिजली के खंभे (प्रतीकात्‍मक फोटो)

सिसवा बाजार (महराजगंज): जबरदस्‍त गर्मी और लू के मौसम में भी बिजली विभाग जिले के ग्रामीणों को कोई राहत नहीं दे पा रहा है। सिसवा विकासखंड के कटहरी और विशोखोर गांव में बिजली के खंभे खड़े रहकर केवल बिजली आने की राह देखते रहते हें। वहीं सरकार के आदेशों को भी बिजली विभाग रद्दी की टोकरी में डाल चुका है। 

यह भी पढ़ें: दुर्घटना को दावत दे रहे खेतों लटके हाईवोल्‍टेज तार

महराजगंज के सिसवा विकासखंड के कटहरी और विशोखोर गांव के लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। वहीं यदि कहीं भूल-चूक में बिजली आ भी गई तो लो-वोल्‍टेज के कारण पंखे नहीं चलने वाले। इस भीषण गर्मी में बिजली विभाग का यह कारनामा लगातार जारी है जबकि क्षेत्र के ग्रामीण इसकी शिकायत भी कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: जेई के आदेश पर काटी गई गांव की बिजली.. ग्रामीणों ने JE के खिलाफ खोला मोर्चा

वोल्‍टेज की कमी से टिमटिमाता बल्‍ब

इस संबध में ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के पहले बिजली व्यवस्था दुरुस्‍त थी लेकिन चुनाव बीतते ही बिजली नहीं आ रही है। बिजली कब आई और कब चली गई इसका पता ही नहीं चलता है। यदि बिजली रहे तो भीषण गर्मी के मौसम में कूलर पंखों से कुछ राहत मिले।

यह भी पढ़ें: विभाग नहीं लगा रहा खंभे, जमीन छू रहे तार दे रहे दुर्घटना का दावत

वहीं गांव के नंदलाल गौड़, विनोद यादव, रामलोटन भारती, रामनरेश भारती, सुनील वर्मा, प्रमोद चौरसिया ने कहा कि यदि जल्‍द ही बिजली की समस्‍या का समाधान नहीं किया गया तो बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …