महराजगंज से बड़ी ख़बर: लाखों रुपये के साथ सिद्दार्थनगर में पकड़े गये कांग्रेस नेता वीरेन्द्र चौधरी

डीएन ब्यूरो

जिला मुख्यालय स्थित होटल सत्‍कार में कल रात पुलिस ने छापेमारी की थी। छापेमारी में नौ लाख की नकदी के साथ कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है।

नोटों के बंडलों के साथ सिद्दार्थनगर में पकड़े गये कांग्रेस नेता वीरेन्द्र चौधरी
नोटों के बंडलों के साथ सिद्दार्थनगर में पकड़े गये कांग्रेस नेता वीरेन्द्र चौधरी

सिद्धार्थनगर: महराजगंज के फरेंदा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे वीरेन्द्र चौधरी को 9 लाख रुपये के साथ सिद्धार्थनगर में पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: बस्‍ती से कांग्रेस प्रत्‍याशी राजकिशोर सिंह के वाहन से 24 लाख जब्‍त, दो आरोपी गिरफ्तार

डाइनामाइट न्‍यूज को प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित होटल सत्‍कार में कल रात पुलिस ने छापेमारी की थी। छापेमारी में नौ लाख की नकदी के साथ कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपी वीरेंद्र चौधरी निवासी थाना पुरन्दरपुर के गांव सिंहपुर अयोध्या महराजगंज व अभिषेक पटेल निवासी आदर्शपुरम लखनऊ और काजी नजम निवासी कोतवाली बासी के रुधौली गांव के हैं। इनमें से वीरेंद्र चौधरी काग्रेस पार्टी की ओर से डुमरियागज संसदीय क्षेत्र के प्रभारी हैं। 

यह भी पढ़ें: यूपी में 14 सीटों पर कल सुबह 7 बजे से शुरू होगा मतदान, राजनीति के कई धुरंधरों का भविष्‍य ईवीएम में होगा कैद

पुलिस की ओर से बताया गया है कि सिद्धार्थनगर जिले के सदर थाना और एफएसटी (फलाइंग स्क्वाड टीम) को सूचना मिली थी कि चुनाव में मतदाताओं को प्रभावति करने के लिए काग्रेस पार्टी पैसे बांटने वाली है। सूचना पर जिला मुख्‍यालय के सत्‍कार होटल में छापेमारी की। 

यह भी पढ़ें: छठे चरण की कुल 59 सीटों पर कल सुबह सात बजे से होगा मतादान, चार पूर्व मुख्‍यमंत्रियों समेत कई दिग्‍गजों की साख दांव पर

छापेमारी में होटल के कमरा नंबर 105 में ठहरे हुए कांग्रेस नेता वीरेंद्र चौधरी के बैग से तीन लाख, अभिषेक पटेल के बैग से छह लाख रुपये बरामद किये गए। पकड़े गए काजी नजम ने पुलिस को बताया कि उन्हें रुपया बंटवाने में मदद के लिए बुलाया गया था।

छापेमारी को अंजाम देने वाली टीम में एसओ सदर दिनेश चंद चौधरी, एसआई रमेश कुमार, द्वारिका प्रसाद चौधरी, जितेंन्द्र मिश्रा, सतेंद्र कुमार,आरक्षी जितेंन्द्र यादव, सतीश कुमार,गजानन्द पांडेय, एफएसटी टीम के मजिस्ट्रेट धर्मेश कुमार, एसआई उत्तम उपाध्याय, आरक्षी नारायण दत्त पाठक, गौरीशंकर आदि शामिल रहे।

भाजपा प्रत्‍याशी हार रहे हैं इसलिए कर रहे हैं बदनाम

इस सम्बन्ध में जब डाइनामाइट न्यूज़ ने वीरेंद्र चौधरी से बात की तो उनका साफ़ कहना था कि भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल डुमरियागंज से चुनाव हार रहे हैं, इसलिये वह हमें बदनाम करने का कोई हथकंडा नही छोड़ रहे हैं। ये धन टेंट वालों को देना था।

वहीं इस बारे में सिद्दार्थनगर के अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा ने डाइनामाइट न्यूज को बताया कि कागज़ी लिखा-पढ़ी के बाद पकड़े गये तीनों आरोपियों को छोड़ दिया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …