बस्‍ती से कांग्रेस प्रत्‍याशी राजकिशोर सिंह के वाहन से 24 लाख जब्‍त, दो आरोपी गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

बस्‍ती के शहर कोतवाल एमपी चतुर्वेदी ने बताया कि गाड़ी की जांच में एक झोले और सीट कवर के भीतर 23,95500 रुपये की नकदी बरामद की है। इस दौरान गाड़ी में सवार दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है लेकिन एक युवक चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया।


बस्‍ती: बस्ती लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर सिंह के एक प्रचार वाहन से 24 लाख नकदी बरामद की गई है। साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि जांच के दौरान राजकिशोर सिंह गाड़ी में नहीं थे। आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल वोटरों की खरीद फरोख्त के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने कोतवाली में केस दर्ज किया है। बरामद रुपए के संबंध में पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव को भारी मतों से जीताने के लिये पूर्व मंत्री सुशील टिबड़ेवाल ने झोंकी ताकत

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार बस्ती में वोटरों को बांटने के लिए स्कॉर्पियो गाड़ी से पैसा ले जाया जा रहा था। जहां के कोतवाल और उड़न दस्ते ने स्कॉर्पियो गाड़ी को रुपयों समेत जब्‍त किया है और चालक सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान स्कॉर्पियो में सवार राम प्रकाश गुप्ता नाम का आदमी फरार हो गया। कोतवाली पुलिस ने मामले में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी समेत कुछ ख़ास लोगों के चौकीदार हैं मोदी : राहुल

 

रुपयों के साथ पकड़े गए रामउग्रह चौधरी और रविन्‍द्र गौड़

यह भी पढ़ें: ईवीएम वीवी पैट मिलान: 21 दलों की पुनरीक्षण याचिका खारिज

पकड़े गए दोनों लोग बस्‍ती के लालगंज रहने वाले हैं। दोनों का नाम रामउग्रह चौधरी और रविन्‍द्र गौड़ है। चेकिंग करने वाली टीम में प्रभारी एसएसटी मनोज कुमार (मजिस्ट्रेट)अवर अभियंता, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली एमपी चतुर्वेदी, कृष्णदेव कन्नौजिया थाना कोतवाली, आनंद कुमार, अशोक शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर में अखिलेश यादव के निशाने पर रहे पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- खराब निकली चाय, नशा भी उतर गया

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …