लखनऊः विस्फोट होने से धराशायी हुआ मकान, दो की मौत, कई लोग मलबे में दबे

डीएन संवाददाता

राजधानी के काकोरी क्षेत्र में एक मकान के अंदर अचानक विस्फोट होने से पूरी मकान धराशायी हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। पूरी खबर..

विस्फोट से धराशायी मकान
विस्फोट से धराशायी मकान

लखनऊः राजधानी के काकोरी क्षेत्र में स्थित एक मकान के अंदर अचानक विस्फोट होने से पूरा मकान ढ़ह गया। इस हादसे में दो लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि मकान ढ़हने के कारण कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के कई मकान भी हिल गये। 

 

राहत और बचाव कार्य जारी

 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिये है। प्रशासन के कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। विस्फोट के कारणों का अभी तक ठीक ढ़ंग से पता नहीं चल पाया है, लेकिन कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि मकान में अवैध बारूद रखा गया था, जिस कारण यह विस्पोट हुआ।

विस्फोट के कारणों की जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह विस्फोट काकोरी क्षेत्र के मुन्नाखेड़ा में रहने वाले संजय लोधी के मकान में हुआ। इस मकान में अवैध तरीके से पटाखे बनाने का काम किया जाता था। विस्फोट के कारण पटाखे बनाने का काम करने वाले नासिर की भी मौत हो गयी। नासिर के अलावा एक अन्य व्यक्ति का शव भी घटनास्थल से बरामद किया गया। मकान के मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार