यूपी की बड़ी खबर: योगी मंत्रिमंडल का विस्तार कल होगा, दावेदारों की बढ़ी धड़कनें

डीएन ब्यूरो

यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कल राजभवन में 11 बजे एक दर्जन विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें कई नए चेहरों को मौका मिलने का कयास लगाए जा रहे हैं। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

योगी आदित्‍यनाथ का शपथग्रहण (फाइल फोटो)
योगी आदित्‍यनाथ का शपथग्रहण (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी सरकार में मंत्रिमंडल के विस्‍तार की खबर कई दिनों से सुर्खियां बनी हुई थी। हालांकि शपथग्रहण को लेकर संशय बना हुआ था। अब योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों को बुधवार को राजभवन में 11 बजे शपथ दिलाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक बुधवार को एक दर्जन नए विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह कल सुबह 11 बजे राजभवन में संपन्‍न होगा। 

गौरतलब है कि यूपी के चार मंत्रियों स्‍वतंत्रदेव सिंह, रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिंह बघेल और सत्यदेव पचौरी के सांसद बनने के बाद से तीन मंत्री पद तो खाली हुए ही साथ ही ओम प्रकाश राजभर की बर्खास्तगी से भी एक पद खाली है। 

पहले शपथ ग्रहण कार्यक्रम बीते सोमवार को होने की खबर थी। सूत्रों की माने तो भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली की तबियत खराब होने के कारण कार्यक्रम को टाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इस तरह से पांच कैबिनेट मंत्री के पद खाली हो चुके हैं, जिसे नये लोगों को मौका देकर भरा जायेगा। इसके अलावा कुछ और नए लोगाों को भी मौका दिए जाने की उम्‍मीद है। 

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक खराब प्रदर्शन वाले कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है तो वहीं कई राज्यमंत्रियों को प्रमोशन भी मिल सकता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …