UP Police: ये क्या हो रहा है यूपी पुलिस में? एक और सिपाही ने सुरक्षा मुख्‍यालय में खुद को मारी गोली

डीएन ब्यूरो

शुक्रवार को पुलिस सुरक्षा मुख्यालय में एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली। गोली सर्विस रिवॉल्वर से मारी है। आत्‍महत्‍या करने की वजह स्‍पष्‍ट नहीं हुई है। घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: यूपी पुलिस में आत्‍महत्‍या का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। आज फिर एक सिपाही ने राजधानी लखनऊ के पुलिस सुरक्षा मुख्‍यालय में खुद को सर्विस रिवॉल्‍वर से गोली मार ली। इस घटना के बाद से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं अभी तक आत्‍महत्‍या करने के कारण का पता नहीं चल पाया है। आला अधिकारी मामले की जांच में लगे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का स्वामी चिन्मयानंद मामले में गायब लड़की की बरामदगी पर बयान आया सामने

लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा मुख्‍यालय की घटना है। जहां तैनात सिपाही देवी शंकर मिश्रा ने अचानक सर्विस रिवाल्‍वर से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे पुलिस वालों में घटना से हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: बड़ी ख़बर: स्वामी चिन्मयानंद मामले में गायब लड़की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से ठीक पहले राजस्थान में मिली

आत्महत्या किस कारण से की गयी है, फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो सका है। पुल‍िस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। मृतक के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

मृतक के पास से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

घटनास्‍थल पर जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिसके कारणों का पता नहीं चल सका है। मामले में सीओ महानगर के मुताबिक बताया कि अभी आत्‍महत्‍या का कारण नहीं स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है। सभी बिंदुओं को देखा जा रहा है। 

पुलिस कर्मचारियों की जिंदगी में सबकुछ तो नहीं है ठीक

गौरतलब है कि यूपी पुलिस में कार्यरत पुलिस कर्मचारियों में काम का दबाव है या कोई घरेलू कारण लेकिन बीते दिनों में पुलिसकर्मियों ने आत्‍महत्‍या की है। हालांकि इससे यह तो पता चलता ही है कि सबकुछ नहीं ठीक है। इससे पहले हुई आत्‍महत्‍याओं में गृहकलह से लेकर नौकरी में तनाव होने की बातें सामने आती रही हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार