लखनऊ एसटीएफ की टीम ने दो करोड़ से अधिक की कीमत का गांजा पकड़ा, पांच गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

लखनऊ एसटीएफ टीम के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ ने दो करोड़ से अधिक की कीमत का 202 किलोग्राम गांजा पकड़ा है। साथ ही मादक पदार्थों के पांच तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ द्वारा गांजे के साथ पकड़े गए पांचों आरोपी और ट्रक
एसटीएफ द्वारा गांजे के साथ पकड़े गए पांचों आरोपी और ट्रक

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की लखनऊ एसटीएफ ने दो करोड़ से अधिक की कीमत का 202 किलोग्राम गांजा पकड़ा है। साथ ही मादक पदार्थों के पांच तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसे एसटीएफ के लिए एक बेहद बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। छापेमारी में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम भी एसटीएफ के साथ रही। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज में वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक 700 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार

शुक्रवार को स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रेस रिली‍ज के माध्‍यम से बताया कि लखनऊ एसटीएफ की टीम ने नशीले पदार्थों की तस्‍करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया जिसमें पांच लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस ने उनके पास से 202 किलो गांजा, एक ट्रक, एक स्‍कॉर्पियो कार, 6 मोबाइल फोन आदि बरामद किया है।

यह भी पढ़ें: एसटीएफ ने मुठभेड़ में 50 हजार इनामी हरेंद्र खड़खड़ी समेत तीन को पकड़ा

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने कई टीमों को इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए निर्देशित किया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार नागर की देखरेख में यह पूरा ऑपरेशन चलाया गया। मुख्‍य रूप से मामले को देख रहे अंजनी यादव ने कई टीमों और स्‍त्रोतों से जानकारी जुटाई तो पहले से कई मामलों में वांछित संतोष कुमार पांडेय उर्फ पप्‍पू पांडेय का नाम सामने आया। साथ ही यह भी जानकारी मिली वह भूटान के किसी करीम से 202 किलो गांजा आजमगढ़ मंगवा रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी एसटीएफ ने तीन तस्‍करों को पकड़ा, 28 लाख का डोडा बरामद

इस पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो लखनऊ और एसटीएफ की टीम ने जिला गोरखपुर के कोनी तिराहा खोराबार से एक ट्रक और एक स्‍कॉपियो कार को पकड़ा। पत्‍थर से भरे ट्रक में 202 किग्रा गांजा भी छिपा कर ले जाया जा रहा था जिसे जब्‍त कर लिया गया है। जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 2 करोड़ से अधिक कीमत है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में अवैध वसूली के लिये शहर कोतवाल के चहेते दरोगा ने बुजुर्ग को पीटा, चुनाव से पहले बड़ा बवाल, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम

साथ ही टीम ने आजमगढ़ के राकेश चौबे उर्फ गुड्डू, संतोष कुमार पांडेय, अरविंद कुमार, प्रिन्‍स जायसवाल और सोनभद्र के गोपाल श्रीवास्‍तव को पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: नोएडा एसटीएफ ने बावरिया गिरोह के एक लाख इनामी सूरज को गुरुग्राम से दबोचा

पूछताछ में संतोष कुमार पांडेय ने बताया कि वह दो बार इस तरह से नशीले पदार्थों की तस्‍करी कर चुका है। जिसे पिछली बार पकड़ लिया गया था लेकिन वह बचकर भाग निकला था। गिरफ्तार आरोपियों पर पुलसि कार्रवाई की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …