नोएडा एसटीएफ ने बावरिया गिरोह के एक लाख इनामी सूरज को गुरुग्राम से दबोचा

डीएन ब्यूरो

एसटीएफ की टीमें एक के बाद एक धड़ाधड़ इनामियों को पकड़ रही है। बीते दिन नोएडा एसटीएफ की टीम ने ही लोनी के खड़खड़ी गांव से 50 हजार के इनामी बदमाश हरेंद्र खड़खड़ी को गिरफ्तार किया था। सूरज बीते पांच मई को एक मुठभेड़ में बच निकला था।

घुमंतू बावरिया गिरोह का एक लाख इनामी बदमाश सूरज
घुमंतू बावरिया गिरोह का एक लाख इनामी बदमाश सूरज

नोएडा: बीती रात स्‍पेशल टॉस्‍क फोर्स (एसटीएफ) नोएडा की टीम ने घुमंतू बावरिया गिरोह के बदमाश सूरज को पकड़ लिया है। उसके ऊपर एक लाख का इनाम था। बीते दिनों एक मुठभेड़ में यह बच निकल भागा था। जिसे अब एसटीएफ की टीम ने दबोच लिया है। बावरिया गिरोह के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में यह एक बड़ी सफलता है।

यह भी पढ़ें: एसटीएफ ने मुठभेड़ में 50 हजार इनामी हरेंद्र खड़खड़ी समेत तीन को पकड़ा

नोएडा एसटीएफ ने बीती रात एक लाख इनामी सूरज पुत्र करूवा उर्फ राजेंद्र को थाना फेज-2 में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। वह गुरुग्राम (हरियाणा) के थाना पटौदी की हेली मंडी, जतौलि का रहने वाला है। उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस और मोटसाइकिल बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी एसटीएफ की मुठभेड़ में बावरिया गिरोह का 1 लाख का इनामी बदमाश घायल

जानकारी के मुताबिक इससे पहले पांच मई 2019 को भी उसके साथ एसटीएफ की मुठभेड़ हुई थी। जिसमें बावरिया गिरोह का उसका साथी एक लाख का इनामी बिजवा घायल हो गया था। वह अब पुलिस की गिरफ्त में है जबकि सूरज मौके से बचकर भाग निकला था। 

यह भी पढ़ें: यूपी एसटीएफ ने तीन तस्‍करों को पकड़ा, 28 लाख का डोडा बरामद

गोंडा की बैक लूट मामले में था शामिल, गार्ड की गोली मार की गई थी हत्‍या

सूरज उसी कुख्‍यात घुमन्तू बावरिया गिरोह का सदस्य है जिसने 2017 में गोंडा जिले में सनसनीखेज 50 लाख से अधिक की बैंक डकैती को अंजाम दिया था। जिसमें सूरज, बिजवा, समय सिंह और उसके अन्‍य साथी शामिल थे। डकैती के दौरान गार्ड की गोली मारकर हत्या भी कर दी थी। उस पर कई थानों में कई मामले चल रहे थे। इसी कारण उस पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस उसे पकड़ने के लिए काफी लंबे समय से प्रयासरत थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में सट्टेबाजी करने वाले गिरोह का एसटीएफ ने किया भंडाफोड़.. सरगना समेत आठ गिरफ्तार

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार