यूपी एसटीएफ ने तीन तस्‍करों को पकड़ा, 28 लाख का डोडा बरामद

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स को एक बड़ी कामयाबी मिली है। काफी लंबे समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि रांची (झारखण्ड) से अवैध नशीले पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। जिन्‍हें पकड़ने के लिए एसटीएफ ने कई टीमों को लगाया गया था।


लखनऊ: नशीले पदार्थों की तस्‍करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन सदस्‍यों को उत्‍तर प्रदेश पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक ट्रक में लदा हुआ 13 कुन्‍तल डोडा बरामद किया है जिसकी कीमत तकरीबन 28 लाख रुपये बताई जा रही है। तीनों आरोपी उत्‍तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: आईपीएल में सट्टेबाजी करने वाले गिरोह का एसटीएफ ने किया भंडाफोड़.. सरगना समेत आठ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एसटीएफ की ओर से शनिवार को इसकी जानकारी दी है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया है कि काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि झारखंड के रांची से अवैध नशीले पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों सक्रिय है।

यह भी पढ़ें: यूपी एसटीएफ ने हाईस्कूल की परीक्षा में स़ाल्वर गैंग का किया भंडाफोड़.. इलाहाबाद में 4 अभियुक्तों को दबोचा

जाल बिछाकर नशा तस्‍करों को पकड़ा

इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार नागर के पर्यवेक्षण में एसटीएफ मुख्यालय की एक टीम को जानकारी जुटाने के लिए लगाया गया था। आज सूचना मिली की एक तरबूज भरे ट्रक में 13 किलो से अधिक डोडा छिपा कर बरेली भेजा जाने वाला है। 

एसटीएफ द्वारा नशीले पदार्थों की तस्‍करी करने वाले गिरोह के पकड़े गए तीन सदस्‍य

यह भी पढ़ें: यूपी STF ने रणदीप भाटी गैंग के 5 आरोपी को धर दबोचा, दादरी हत्याकांड में वांछित हैं अभियुक्त

लखनऊ से गुजरने के दौरान गया पकड़ा

इस सूचना पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो लखनऊ की टीम को साथ लेकर एसटीएफ की टीम निरीक्षक विमल गौतम ने बरेली जा रहे तरबूज से भरे ट्रक को लखनऊ के महिला पॉलीटेक्निक के पास रोका। ट्रक में से 28 लाख से अधिक कीमत का तकरीबन 13 किलो डोडा बरामद कर लिया गया। 

यह भी पढ़ें: भर्ती परीक्षा गिरोह का एसटीएफ ने किया भंडाफोड़, पांच-पांच लाख रुपये भरवाते थे ओएमआर शीट

सभी आरोपी बरेली के रहने वाले

पूछताछ में खुलासा हुआ कि नशीले पदार्थों के सभी तस्‍कर उत्‍तर प्रदेश के बरेली के ही रहने वाले हैं। तस्‍करी करने वाले गिरोह के सदस्‍य राज कुमार पाठक, तस्‍लीम और सुरेन्‍द्र यादव ने पुलिस को तस्‍करों ने बताया कि वह डोडा के किसी जैकी व मुकेश से लेकर बरेली के नजमुल को पहुंचाने जा रहे थे। जिसके लिए उन्‍हें एक लाख 60 हजार रुपये मिलने वाले थे। पकड़े गए नशीले पदार्थ में पांच लोगों की हिस्‍सेदारी होने का भी उन्‍होंने खुलासा किया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार