मिड डे मील में नमक-रोटी दिए जाने पर MLA ने बीएसए पर कार्रवाई के लिए सीएम से की शिकायत

डीएन ब्यूरो

यूपी के मिर्जापुर में प्राइमरी स्‍कूल के बच्‍चों को नमक के साथ रोटी परोसी गई थी। जिस मामले में शिक्षक को सस्‍पेंड कर दिया गया था और सुपरवाइजर से जवाब मांगा गया था। अब एक विधायक ने सीएम को बीएसए पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बांये आशीष पटेल व दांये नमक के साथ रोटी खाते बच्‍चे (फाइल फोटो)
बांये आशीष पटेल व दांये नमक के साथ रोटी खाते बच्‍चे (फाइल फोटो)

लखनऊ/मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के जमालपुर ब्‍लॉक में गांव शीयूर के प्राइमरी स्कूल में बच्चे मिड डे मील में नमक के साथ रोटी खाते दिखाई दिए थे। इस मामले में डीएम ने शिक्षक को सस्‍पेंड कर दिया था। वहीं सुपरवाइजर से लापरवाही बरतने के लिए जवाब मांगा गया है। अब इसी मामले में अपना दल (एस) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और विधायक आशीष पटेल ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बीएसए पर कार्रवाई करने को लेकर पत्र लिखा है। 

विधायक आशीष पटेल द्वारा सीएम योगी को लिखा गया पत्र

पत्र में लिखा गया है कि मिर्जापुर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात प्रवीण तिवारी के नाक के नीचे विभाग में भ्रष्‍टाचार हो रहा है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री से मामले की जांच करवाने और बीएसए सहित सभी दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है। 

गौरतलब है कि स्‍कूल के दोपहर के भोजन में बच्‍चे नमक-रोटी खाते दिखाए दिये थे। जबकि योगी सरकार ने स्‍कूलों में मिड डे मील का मेन्‍यू पहले ही तैयार कर दिया है। वहीं मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) ने सरकारी स्कूलों को निर्देश जारी करते हुए कहा था कि कक्षा 8वीं तक बच्‍चों के दोपहर के भोजन में एक सब्जी या फल होना अनिवार्य होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार