लखनऊ: आयुष्मान कार्ड पर बोला केजीएमयू डॉक्टर- पीएम मोदी से कराओ इलाज

डीएन ब्यूरो

गरीबों समेत आम जनता को सस्ते ईलाज के लिये शुरू की गयी आयुष्मान योजना को डॉक्टरों द्वारा ही पलीता लगाया जा रहा है। राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल केजीएमयू के डॉक्टरों ने आयुष्मान योजना का कार्ड लेने से न केवल मना किया बल्कि कार्ड धारकों को कड़ी फटाकरा भी लगाई। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में जानिये क्या है पूरा मामला..


लखनऊ: आयुष्मान भारत योजना को पीएम मोदी ने इसलिए शुरू किया की देश के गरीब इसका फायदा उठा सकें, लेकिन राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल केजीएमयू के डॉक्टर आयुष्मान भारत योजना कार्ड को लेने से मना कर दिया। यही नहीं इस कार्ड को लेकर गये तीमारदारों से डॉक्टरों द्वारा बदसलूकी करने का भी मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में 26 अक्टूबर से तीन दिवसीय कृषि कुम्भ, आय बढ़ाने के विदेशी गुर सीखेंगे देशी किसान

 

केजीएमयू में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। इलाज के लिये आयुष्मान भारत योजना कार्ड को लेकर गये तीमारदारों को डॉक्टरों ने कड़ी फटकार भी लगाई। कार्ड दिखाने पर डाक्टर ने कहा कि इस कार्ड से प्रधानमंत्री मोदी से इलाज करवाओ, पीएम मोदी से पैसा लेकर आओ और इलाज करवाओ। जिसके बाद तीमारदारों ने पैसे से खरीद कर ड्रैसिंग का सामान लाए। वहीं डाक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया। काफी देर के बाद मरीज के परिजनों से खुद ड्रेसिंग करने को कहा।

बीजेपी विधायक से भी हुई अभद्रता

मामले की सूचना मिलते ही शाहजहाँपुर क्षेत्र के विधायक रौशन लाल वर्मा लखनऊ केजीएमयू पहुंचे। जब विधायक ने डाक्टर से बात की तो डाक्टरो ने बीजेपी विधायक रौशनलाल वर्मा  से भी बदतमीजी की। इतना ही नहीं डाक्टर ने धमकी देते हुए कहा की यहां अगर कुछ कहोगे तो मरीज को नुकसान उठाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मंत्रालय की दखलअंजादी से परेशान हज कमेटी के सदस्य अशरफ ने दिया इस्तीफा

हालांकि मामला बढ़ने पर केजीएमयू प्रशासन ने विधायक से माफी मांगी। साथ ही केजीएमयू प्रशासन ने मरीज़ के इलाज़ में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर को तलब किया। जिसके बाद डाक्टर ने विधायक से माफी मांगी। वहीं विधायक ने प्रकरण की शिकायत पीएम मोदी और सीएम योगी से करने की बात कही। साथ ही कहा इस मामले को सदन में भी उठाएंगे। 

डॉक्टर ने तीमारदारों के आरोपों को गलत बताया है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …