Weather Alert: UP के इन जिलों में आज तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना, अब तक 28 लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

समय से पहले मानसून के पहुंच जाने कारण बिहार और उत्तर प्रदेश में बारिश ने भारी कहर बरपाया है। यूपी में अब तक 28 लोगों की मौत हो गयी जबकि बिहार में 92 लोग मारे जा चुके है। आज भी भारी बारिश की संभावना है। पढिये पूरी रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: राज्य में गुरुवार से अब तक हुई बारिश और वज्रपात के कारण से कम से कम 28 लोगों की मौत की खबर सामने आयी है। इस घटना में अभी भी कुछ लोग झुलसे हुए हैं। राज्य के कुछ जिलों में शुक्रवार को भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई गयी है। बाहिर में भी आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या 92 हो गयी है। 

आज इन जिलों में तेब जारिश की संभावना: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर,प्रतापगढ, फतेहपुर जिले और इनसे लगे क्षेत्रों में शुक्रवार को तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना जतायी गयी है।   

यीपी की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित क्षेत्रों और जिलों में तत्काल राहत पहुंचाने के आदेश दिये हैं। इसके अलावा उन्होंने कई जरूरी निर्देश भी संबंधित विभागों को जारी किये हैं।

Rain/thundershowers and lightning are very likely to occur today during next three hours at a few places over Unnao, Raebareli, Amethi, Ayodhya, Sultanpur, Jaunpur, Pratapgarh, Fatehpur. districts and adjoining areas: IMD

यूपी के जिन जिलों में बारिश के बीच बज्रपात के कारण लोगों की मौत के मामले सामने आये हैं, उनमें- देवरिया में नौ, प्रयागराज पांच, अंबेडकरनगर, सिद्धार्थनगर में तीन-तीन, बाराबंकी दो, संतकबीरनगर, रायबरेली, कुशीनगर, फतेहपुर बलरामपुर और उन्नाव में बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

सामान्य तारीख से दो दिन पहले ही मानसून देश के कई हिस्सों में पहुंच गया है। बिहार और उत्तर प्रदेश में बारिश ने भारी कहर बरपाया है। दोनों राज्यों में बिजली गिरने से कुल 120 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार