यूपी के लिए निवेश की संभावनाएं तलाशने रूस जाएंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सितंबर में होने वाले ईस्टर्न इकॉनमिक फोरम के सम्मेलन से पहले निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए रूस जाएंगे। योगी आदित्‍यनाथ का सीएम बनने के बाद विदेश का चौथा दौरा होगा। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: रूस में सितंबर में होने वाले ईस्टर्न इकॉनमिक फोरम के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे। सम्‍मेलन से पहले पहले केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल रूस के ब्‍लाडिवोस्‍टक जाएगा।

यह‍ भी पढ़ें: यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा पीड़िता का हाल जानने पहुंचे ट्रामा सेंटर

इसमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, गोवा और असम राज्य शामिल होंगे। यूपी की ओर इसका नेतृत्‍व का जिम्‍मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर रहेगा। यह दौरा 11 से 14 सितंबर के बीच प्रस्‍तावित है।

यह‍ भी पढ़ें: गोरखपुर एयरपोर्ट से मिलेगी रियाद व जेद्दा के लिए फ्लाइट

इस दौरान उनकी लीडरशिप में प्रतिनिधिमंडल रूस के पूर्वी क्षेत्र में कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश और तकनीक के आदान-प्रदान की संभावनाओं चर्चा करेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय समेत कई प्रमुख अधिकारियों ने रूस के के एक प्रतिनिधि मंडल से सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की।

यह‍ भी पढ़ें: लखनऊ में खुलेगा जापानी खेल जुजुत्सू का ट्रेनिंग सेंटर

इस विदेश दौरे के प्रतिनिधिमंडल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा गोवा के सीएम प्रमोद सांवत, हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस शामिल होंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …