लखनऊ: पुलिस के आचरण पर लगा बट्टा, देखें..सड़क पर ट्रैफिक सिपाही की खुलेआम रिश्वतखोरी

डीएन संवाददाता

पुलिस के भ्रष्ट आचरण को सुधारने के हर प्रयास विफल होते दिख रहे है। कुछ पुलिस कर्मी अपने गलत आचरण के कारण पूरे विभाग की साख पर बट्टा लगा रहे है। ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ की सड़क पर देखने को मिला। पूरी खबर..


लखनऊ: लाख प्रयासों के बाद भी पुलिस द्वारा अवैध वसूली का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां एक पुलिस कर्मी को सरेआम सड़क पर एक डग्गामार बस ऑपरेटर से खुलेआम रिश्वत लेते देखा गया। पुलिस की घूसखोरी का यह वीडियो तेजी के साथ वॉयरल होने लगा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने मौत के सौदागर को किया गिरफ्तार, कई मौतों के मामले में था वांछित 

यह घटना राजधानी लखनऊ के लोहिया पार्क चैराहे की है। इस चौराहे पर यातायात संचालन में जुटे ट्रैफिक पुलिस में तैनात थीटा 57 अब्दुल हलीम को डग्गामार बस के संचालक से सरेराह वसूली करते देखा जा सकता है। पुलिकर्मी ने पहले इशारे पर बस (यूपी-45 टी 2485) को रोका दूसरे इशारे पर कंडक्टर को घूस लेकर आने को कहा। बस कंडक्टर ने पहले बस को रोका और फिर उससे उतरकर ट्रैफिक पुलिस कर्मी के हाथों में घूस की रकम थमा दी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: इंडियन ऑयल की गाड़ियों से डीजल चोरी, पुलिस ने किया कालाबाजारी का पर्दाफाश 

डाग्गामार बस से सरेआम अवैध वसूली की इस घटना से पुलिस के आचरण को लेकर सवाल उठने स्वाभाविक है।  

इससे पहले भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। दुबग्गा में होमगार्ड द्वारा अवैध वसूली का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। एसएसपी ने वीडियो को देखकर सख्त तेवर दिखाते हुए आरोपी होमगार्ड सहित 2 सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया था। एसएसपी सख्त तेवरों की तारीफ भी हुई। अब देखने वाली बात यह है कि इस ताजा मामले में पुलिस अधिकारी दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ क्या एक्शन लेते है। 

कठोर कार्यवाही के लिए होम गार्ड कमांडेंट को लिखा था पत्र।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार