जेटली: भारत खुली अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर

डीएन ब्यूरो

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि भारत अधिक खुली अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है जहां संरक्षणवादी नीतियों की कोई जगह नहीं है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि भारत अधिक खुली अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है जहां संरक्षणवादी नीतियों की कोई जगह नहीं है। 

 

जेटली ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में 'बदलता भारत : अगले दशक का विजन' व्याख्यान देते हुए कहा, "देश का जोर अवसंरचना और ग्रामीण क्षेत्रों पर है।"

 

वित्त मंत्री ब्रिटेन की पांच दिवसीय यात्रा पर आएं हैं। इस दौरान वे अपने ब्रिटिश समकक्ष के साथ मुलाकात करेंगे। जेटली 26 फरवरी को इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की), ब्रिटिश काउंसिल और ब्रिटेन की भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे।

यह भी पढ़े: विजय माल्या: राजनीतिक फुटबॉल बन गया हूं

जेटली 27 फरवरी को लंदन स्टॉक एक्सजेंच में बाजार खोलने के कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसके बाद में उद्योगपतियों और प्रस्तावित निवेशकों के साथ एक बैठक करेंगे। इसी दिन वे बाद में ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद (यूकेआईबीसी) के 100 वरिष्ठ उद्योगपतियों के साथ व्यापारिक बैठक करेंगे। इसके बाद वित्त मंत्री ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन के साथ मुलाकात करेंगे। 

यह भी पढ़े: अखिलेश और राहुल ने की प्रेस कांफ्रेस, जारी किया दस प्राथमिकताओं का साझा पत्र

इसी दिन शाम में वित्त मंत्री क्वीन एलिजावेथ द्वारा बकिंघम पैलेस में आयोजित एक स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके वे कंडफेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री द्वारा आयोजित सीईओ की बैठक में भाग लेंगे और शाम में भारत लौटने के लिए रवाना हो जाएंगे। जेटली राष्ट्रीय राजधानी में 1 मार्च के अहले सुबह पहुंचेंगे।  (आईएएनए)













संबंधित समाचार