भारत ने जम्मू कश्मीर पर ब्रिटेन की लेबर पार्टी के प्रस्ताव को खारिज किया

डीएन ब्यूरो

भारत ने जम्मू-कश्मीर के बारे में ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधि के साथ बातचीत का कोई सवाल नहीं उठता।

Ravish Kumar
Ravish Kumar

न्यूयार्क: भारत ने जम्मू-कश्मीर के बारे में ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधि के साथ बातचीत का कोई सवाल नहीं उठता।

यह भी पढ़ें: यह पुरस्कार 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान

प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका यात्रा पर आये विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार को यहां एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने ब्रिटेन की लेबर पार्टी के सम्मेलन में जम्मू कश्मीर के बारे में हुई गतिविधि का संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि लेबर पार्टी ने इस मुद्दे पर बिना जानकारी के आधारहीन रूख अपनाया है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर ट्रम्प की मध्यस्थता की पेशकश को लेकर भारत का रुख स्पष्ट

उन्होंने कहा कि यह निर्णय वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधि के साथ किसी तरह की बात करने का सवाल ही नहीं उठता। उल्लेखनीय है कि लेबर पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में जम्मू कश्मीर के बारे में एक प्रस्ताव पारित कर इस मुद्दे पर मध्यस्थता की कोशिश करने के लिए कहा गया है। लेबर पार्टी का यह रूख ब्रिटेन सरकार के अधिकारिक रूख के विपरीत है। ब्रिटेन सरकार का मानना है कि जम्मू कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार