India vs South Africa: भारत ने लगातार दूसरे टेस्ट में द.अफ्रीका से कराया फाॅलोऑन

डीएन ब्यूरो

भारत ने अपने गेंदबाज़ों के जोरदार प्रदर्शन से तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रन के मामूली स्कोर पर समेट दी।

टीम इंडिया
टीम इंडिया

रांची: भारत ने अपने गेंदबाज़ों के जोरदार प्रदर्शन से तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रन के मामूली स्कोर पर समेट दी। इसी के साथ मेज़बान टीम को 335 रन की विशाल बढ़त हासिल हो गयी है जिससे विपक्षी टीम को लगातार दूसरे मैच में फाॅलोऑन के लिये मजबूर होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: IND vs SA- रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बने टेस्ट और वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय

तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 22 रन पर दो विकेट, उमेश यादव ने 40 रन पर तीन विकेट, पदार्पण गेंदबाज़ शाहबाज़ नदीम ने 22 रन पर दो और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 19 रन पर दो विकेट निकाले। ड्रिंक्स के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी 56.2 ओवर में 162 रन पर ढेर हो गयी और भारत ने उससे फाॅलोऑन करा लिया।

यह लगातार दूसरा मौका है जब उसे फॉलोआन करना पड़ा है। इससे पहले पुणे टेस्ट में भी मेहमान टीम को फॉलोऑन करना पड़ा था जिस मैच में उसे पारी और 137 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: सरफराज से कप्तानी छीनने पर बोले शोएब अख्तर- मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि... 

भारत ने पहला टेस्ट 203 रन से जीता था और तीन टेस्टों की सीरीज़ में वह 2-0 से पहले ही अपराजेय है। अब उसके पास रांची में विपक्षी टीम को व्हाइटवॉश करने का मौका है।  (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार