IAAF: एथलीट गंभीरता से दें अपने आवास की जानकारी

डीएन ब्यूरो

अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने शुक्रवार से यहां शुरू हुई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान अपने निवास की जानकारी को गंभीरता से मुहैया कराने के निर्देश दिये हैं।

सेबेस्टियन

दोहा: अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने शुक्रवार से यहां शुरू हुई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान अपने निवास की जानकारी को गंभीरता से मुहैया कराने के निर्देश दिये हैं। कतर के दोहा में 27 सितंबर से 6 अक्टूबर तक चलने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से पूर्व आईएएएफ के नव नियुक्त अध्यक्ष को ने सभी एथलीटों से डोपिंग रोधी नियमों का भी सख्ती से पालन करने के लिये कहा।

यह भी पढ़ें: पांचाल का शतक भारत ए ने 1-0 से जीती सीरीज़

विश्व चैंपियनशिप में इस बार भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपना 25 सदस्यीय दल उतारा है जिसमें भारत को अपनी 4 गुणा 400 मीटर रिले टीमों (पुरूष, महिला और मिश्रित) से काफी उम्मीदें रहेंगी जबकि 400 मीटर के राष्ट्रीय रिकार्डधारी मोहम्मद अनस भी कुछ कारनामा कर सकते हैं। वहीं फर्राटा धाविका दुती चंद पर सभी की निगाहें रहेंगी जिन्हें रैंकिंग के आधार पर इस चैंपियनशिप में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट ने दिलाया ओलंपिक कोटा

एथलीटों के डोपिंग में शामिल होने के लगातार बढ़ते हुये मामलों को देखकर विश्व संस्था अपने नियमों को लेकर काफी सख्ती बरत रही है। अमेरिकी धावक क्रिस्टियन कोलमैन पिछले 12 महीने में तीन बार डोपिंग टेस्ट से बच निकले और उन पर किसी तरह का बैन नहीं लगा। वह दोहा में 100 मीटर रेस में उतरेंगे। (वार्ता)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार