Sports: विनेश फोगाट ने दिलाया ओलंपिक कोटा

डीएन ब्यूरो

स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को यहां चल रही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के अपने 53 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक मुकाबले के लिये क्वालिफाई करने के साथ ही देश को टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा दिला दिया।

विनेश फोगाट

नूर सुल्तान, (कजाखस्तान): स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को यहां चल रही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के अपने 53 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक मुकाबले के लिये क्वालिफाई करने के साथ ही देश को टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा दिला दिया।

यह भी पढ़ें: Sports- इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होंगी रानी

विनेश ने महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के रेपेचेज़ राउंड के दूसरे राउंड में विश्व रजत विजेता सारा हिलदेब्रांट को 8-2 से पराजित किया। इसी के साथ उन्होंने कांस्य पदक मुकाबले के लिये क्वालीफाई कर लिया है और अब पदक के लिये उनका मुकाबला यूनान की मारिया प्रीवोलारस्की से होगा।

भारत की ओलंपिक पदक उम्मीद विनेश ने इससे पहले सुबह रेपेचेज़ के पहले राउंड में ब्लाहिन्या को 5-0 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया था।

यह भी पढ़ें: Cricket: टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत, बतौर ओपनर मैदान में उतर सकते हैं ये खिलाड़ी

विनेश को प्री क्वार्टरफाइनल में पूर्व चैंपियन जापान की मायू मुकाइदा के हाथों 7-0 से पराजय झेलनी पड़ी थी। लेकिन मुकाइदा के फाइनल में पहुंचने की बदौलत भारतीय पहलवान को रेपेचेज़ राउंड में जगह बनाने का मौका मिल गया। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार