Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में आज पूरी हो सकती है सुनवाई, जवाब के लिए मुस्लिम पक्ष को मिलेगा 1 घंटा

डीएन ब्यूरो

आज अयोध्या जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो सकती है। 70 सालों से चल रहे बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि जमीन विवाद की कानूनी लड़ाई समाप्त हो सकती है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

आज सुप्रीम कोर्ट में होगी आखिरी सुनवाई
आज सुप्रीम कोर्ट में होगी आखिरी सुनवाई

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या जमीन विवाद मामले की सुनवाई आज पूरी हो सकती है। मंगलवार को 39वें दिन सुनवाई हुई तो रामलला विराजमान के वकील सी.एस. वैद्यनाथन ने कहा कि उन्हें दलील पूरी करने के लिए बुधवार को एक घंटा चाहिए। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि बुधवार को 40वां दिन है और यह आप लोगों की दलीलों का आखिरी दिन है।

यह भी पढ़ें: हाई अलर्ट पर अयोध्या, शहर में धारा 144 लागू

उच्चतम न्यायालय में अयोध्या विवाद की 39वें दिन की सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने कहा कि अयोध्या में 50 से 60 मस्जिद हैं। मुस्लिम कहीं और भी जाकर नमाज़ पढ़ सकते हैं। संविधान पीठ के समक्ष हिंदू पक्ष के वकील के परासरण ने दलील दी कि अयोध्या में 50-60 मस्जिद हैं और नमाज कहीं भी अदा की जा सकती है, लेकिन यह राम का जन्मस्थान है, इसे बदला नहीं जा सकता। 

सुप्रीम कोर्ट

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Case में 14 अक्टूबर तक मुस्‍लिम पक्ष पूरी करेगा अपनी दलीलें, शनिवार को नहीं होगी केस की सुनवाई

बता दें कि अयोध्या मामले का मध्यस्थता के माध्यम से सर्वमान्य समाधान खोजने का प्रयास विफल हो जाने के बाद संविधान पीठ से छह अगस्त से इन अपीलों पर रोजना सुनवाई कर रही है। पीठ के सदस्यों में न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायामूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस ए नजीर भी शामिल हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार