भारत में चलेंगी केवल इलेक्ट्रॉनिक कारें!

डीएन संवाददाता

सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भरोसा जताया है कि वर्ष 2030 तक देश में इलेक्ट्रॉनिक कारें चलने लगेंगी और पेट्रोल-डीजल कारों से छुटकारा मिल जायेगा। इसके लिए उन्होंने नई तकनीक पर काम करने की भी सलाद दी है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल जैस पारंपरिक ईंधन से चलने वाले वाहन अगले कुछ सालों में बंद हो सकते हैं। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण और वाहन आयात पर रोक लगाने के अपने प्रयासों के तहत वह इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। 

यह भी पढ़ें: हजारों घर खरीदारों को बड़ा झटका, जेपी इंफ्राटेक दिवालिया घोषित
परिवहन मंत्री ने कार बनाने वाली कंपनियों को बताया कि पेट्रोल-डीजल की कारों का अब कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रॉनिक या फिर बायो ईंधन का रुख करना पड़ेगा। साथ ही नितिन गडकरी ने कहा कि उनको पूरा भरोसा है कि साल 2030 तक देश में इलेक्ट्रॉनिक कारें हो जायेंगी। इसके लिए उन्होंने लोगों को नई तकनीक पर काम करने की सलाद दी है।

यह भी पढ़ें: 450 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगी वेंडिंग मशीनें, मिलेगा सस्ता पानी और रोजगार


दिन प्रतिदन वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गडकरी ने कहा कि अगर इसी रफ्तार से वाहनों की संख्या बढ़ती रही तो सड़कों पर एक अतिरिक्त लेन बनाने की जरूरत पड़ जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार