गोरखपुर आ रहा विमान बड़े हादसे से बचा, 151 लोगों की अटक गई थी सांसे

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर आने वाले इंडिगो के बोइंग विमान के कल शाम एयरपोर्ट पर लैंड करने के दौरान विमान का संतुलन गड़बड़ा गया। जिससे विमान में सवार 151 लोगों की सांसें हवा में अटक गई थीं। यह विमान बेंगलुरु से गोरखपुर आ रहा था। पूरी खबर पढ़ें डाइनामाइट न्‍यूज़ पर..

इंडिगो विमान से उतरते यात्री (फाइल फोटो)
इंडिगो विमान से उतरते यात्री (फाइल फोटो)

गोरखपुर: बेंगलुरु से गोरखपुर आ रहे इंडिगो का विमान रविवार शाम गोरखपुर एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था। इसी दौरान पक्षी के विमान से टकरा जाने के कारण संतुलन बिगड़ गया। हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को सकुशल रनवे पर उतार लिया। इस दौरान विमान में क्रू मेंबर सहित 151 लोग सवार थे। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज का नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

हालांकि पक्षी से टकराने और रनवे पर सुरक्षित उतारने के दौरान विमान का अगला हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया। हादसे में किसी भी विमान सवार क्रू या यात्री को चोट नहीं आई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडिगो के अधिकारियों ने घटना की जानकारी उच्‍च अधिकारियों को दे दी गई है। विमान मरम्‍मत के लिए दिल्‍ली से इंजीनियरों को बुलाया गया है। 

गोरखपुर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

यह भी पढ़ें: गोरखपुर को नए एयरपोर्ट और अंतरराष्‍ट्रीय बस अड्डे की जल्‍द मिलेगी सौगात

फिलहाल विमान का कुछ हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त होने के कारण गोरखपुर से बेंगलुरु की उड़ानों को आगामी सूचना तक रद कर दिया गया है। गौरतलब है कि इसी विमान को गोरखपुर से यात्रियों को लेकर वापस बेंगलुरु जाना था। इस उड़ान से बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों में से कुछ को हैदराबाद जाने वाले विमान से भेजा गया है। बाकी बचे लोगों को आज भेजा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: गोरखपुर से कोलकाता और हैदराबाद की फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग शुरू.. जानें क्या है किराया

हादसे के कारण रविवार शाम को मुंबई से गोरखपुर आने वाली उड़ान और कोलकाता से लौटे इंडिगो विमान को तकरीबन एक घंटे पर रनवे पर ही खड़ा रहना पड़ा। यात्रियों को भी उतरने के लिए एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। क्षतिग्रस्‍त विमान को हटाने के बाद ही यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया। 

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 29 की मौत

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …