करवाचौथ पर गिरा सोने का भाव..जानिये अब क्या है 10 ग्राम की कीमत

डीएन ब्यूरो

करवाचौथ पर सोने के दामों में भारी गिरावट देखी गई है। अब करवाचौथ पर सोने के गहने खरीदने वालों को इससे बड़ी राहत मिली है। सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन सोने के भाव गिरे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें सोने के दामों में कितनी आईं गिरावट

सोने के दामों में आई गिरावट (फाइल फोटो)
सोने के दामों में आई गिरावट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली सर्राफा बाजार में स्थिर मांग के बीच शनिवार को सोना 40 रुपये की गिरावट के साथ 32,550 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया। वहीं, सिक्का निर्माताओं द्वारा उठान में तेजी से चांदी 100 रुपये चमककर 39,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी। 

  यह भी पढ़ें: जीएसटी रिटर्न के लिये कारोबारियों को मिली राहत..जानिये, कब तक बढ़ी आखिरी तारीख

 

सोने भाव दूसरे दिन भी गिरे

 

विदेशों में सप्ताहांत पर सोने में रही गिरावट का असर भी आज स्थानीय बाजार पर दिखा। लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को वहां सोना हाजिर 2.10 डॉलर की गिरावट में 1,233.30 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा तीन डॉलर चमककर 1,235.40 डॉलर प्रति औंस बोला गया। 

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरे दिन टूटा शेयर बाजार, 341 अंक नीचे आया सेंसेक्स

सोने के भाव में लगातार दूसरे दिन गिरावट आने से बाजार में थोड़ा मंदी दिखाई दे रही है, वहीं करवाचौथ पर अब ग्राहकों के लिये सोने के गहनों की खरीदारी करने का अच्छा मौका बन गया है। वैसे भी अभी त्यौहारों का सीजन चल रहा है ऐसे मौके पर अगर सोने की कीमत में गिरावट आने से यह उन ग्राहकों के लिये अच्छा है जो गहने खरीदने की सोच रहे हैं।  (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार