लगातार दूसरे दिन टूटा शेयर बाजार, 341 अंक नीचे आया सेंसेक्स

डीएन ब्यूरो

कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आईटी, टेक और बैंकिंग कंपनियों में हुई बिकवाली से शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन टूटते हुए सात महीने के निचले स्तर पर आ गया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई: कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आईटी, टेक और बैंकिंग कंपनियों में हुई बिकवाली से आज घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन टूटते हुये सात महीने के निचले स्तर पर आ गये, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 94.90 अंक यानी 0.94 प्रतिशत लुढ़ककर 23 मार्च के बाद के निचले स्तर 10,030 अंक पर बंद हुआ, बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 340.78 अंक यानी 1.01 प्रतिशत टूटकर 04 अप्रैल के बाद के न्यूनतम स्तर 33,349.31 अंक पर रहा।

यह भी पढ़ें: सावधान! दिवाली में Flipkart और Amazon से Online कॉस्मेटिक सामान मंगाने से पहले पढ़ें यह खबर.. 

 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट से समर्थन पाकर सेंसेक्स 86.71 अंक की तेजी के साथ 33,776.80 अंक पर खुला, लेकिन एशियाई शेयर बाजारों के दबाव में खुलते ही लाल निशान में चला गया और पूरे दिन उबर नहीं सका। अमेरिकी शेयर बाजारों में गुरुवार को बड़ी गिरावट रही थी जिसका असर आज एशियाई और बाद में यूरोपीय शेयर बाजारों पर देखा गया।

यह भी पढ़ें: जीएसटी रिटर्न के लिये कारोबारियों को मिली राहत..जानिये, कब तक बढ़ी आखिरी तारीख 

घरेलू शेयर बाजारों में आईटी और टेक क्षेत्र की कंपनियों पर दबाव बना। साथ ही बैंकिंग क्षेत्र में बिकवाली का क्रम आज भी जारी रहा। हालाँकि, कच्चे तेल में नरमी से ऊर्जा क्षेत्र में निवेशकों का विश्वास रहा। बीएसई के समूहों में आईटी का सूचकांक दो प्रतिशत से ज्यादा टूटा। बैंकिंग और टेक में भी करीब दो फीसदी की गिरावट रही। 

सेंसेक्स की कंपनियों में येस बैंक ने सबसे ज्यादा नौ प्रतिशत का नुकसान उठाया। एक्सिस बैंक में चार प्रतिशत और इंडसइंड बैंक में तीन प्रतिशत की गिरावट रही। टाटा मोटर्स में सबसे ज्यादा दो फीसदी की तेजी रही। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार