शेयर बाजार ने लगातार तीसरे दिन बढ़त, सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर हुआ बंद

डीएन संवाददाता

गुरुवार को बैंकिंग, रियल्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज और मीडिया शेयरों में खरीदारी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुए है।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्लीः गुरुवार को मार्च वायदा सीरीज के एक्सपायरी के दिन बाजार में काफी उतार-चढ़ाव भरा कारोबार देखने को मिला है। सुस्त शुरुआत के बाद बाजार ने अच्छी रफ्तार पकड़ी थी, लेकिन फिर सपाट कारोबार नजर आया। हालांकि इसके बाद आखिरी घंटे के दौरान बाजार फिर से दिन के ऊपरी स्तरों के आसपास पहुंचने में कामयाब रहा। इस तरह उतार-चढ़ाव भरे दिन बाजार आखिरकार अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सैंसेक्स 115.99 अंक यानि 0.39 फीसदी तक बढ़कर 29,647.42 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 29.95 अंक यानि 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 9,173.75 के स्तर पर बंद हुआ है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी तक बढ़कर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.3 फीसदी की तेजी आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुआ है।

बैंकिंग, ऑटो, रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में खरीदारी से बाजार में तेजी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी 1.1 फीसदी की तेजी के साथ 21,621 के स्तर पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.8 फीसदी की तेजी आई है। मेटल, आईटी और फार्मा शेयरों में थोड़ा दबाव देखने को मिला है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार