Indian Railways: 1 सितंबर से ऑनलाइन रेल टिकट पड़ेगा महंगा

डीएन ब्यूरो

1 सितंबर से ऑलनाइन रेलवे टिकट महंगा पड़ने वाला है। अब चाहे AC हो या Non-AC अब हर टिकट महंगी मिलेगी। अब ऑलनाइन टिकट के लिए ग्राहक को एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे। लंबे समय सेऑनलाइन टिकटों पर मिल रही छूट का फायदा अब य‍ात्रियों को नहीं मिलेगा। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: महंगाई का तड़का अब रेलवे की नॉन एसी और एसी दोनों ही प्रकार के टिकटों की बुकिंग के लिए 15 से 30 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

रेलवे किराए में अब सितंबर के महीने से बढ़ोत्तरी होने वाली है। 1 सितंबर से रेलवे टिकटों की ऑलनाइन बुकिंग महंगी होने वाली है। स्लीपर क्लास के प्रत्येक 15 रुपये तो वातानुकूलित कोच के टिकट 30 रुपये तक महंगे हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

बता दें कि जनरल टिकट पर यात्रा करने वालों के लिए टिकट महंगी नहीं होगी। उनके लिए टिकट के दाम वैसे ही रहेंगे। बताया जा रहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सरकार अब रियायतों को कम कर रही है। जिससे रेलवे की ऑनलाइन टिकट महंगी होने वाली हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार