बिहार में बारिश की तबाही जारीः सड़कों पर चल रही नाव, तो पानी में डूब रहे घर

डीएन ब्यूरो

बिहार में बीते 60 घंटों से लगातार बारिश का कहर जारी है। इस वजह से वहां स्कूल, हॉस्पिटल, घरों तक में पानी घुस गया है। हालत कुछ ऐसे हो गए हैं कि सड़कों पर नाव चलाई जा रही है। लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसका असर जन-जीवन पर पड़ा है। इससे लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

बिहार में आफत की बारिश
बिहार में आफत की बारिश

पटनाः बिहार में बीते 60 घंटे से लगताार आफत की बारिश हो रही है। इसका असर लोगों की आम जिंदगी पर पड़ रहा है। गंगा समेत सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं। सड़क, रेल व वायु यातायात प्रभावित हो रहे हैं। सड़कों का हाल ऐसा हो गया है कि लोग नाव से जा रहे हैं। लोगों के घरों से लेकर स्कूल, हॉस्पिटल तक में पानी भर आया है। 

नाव से बचाया जा रहा है लोगों को

बताया जा रहा है कि बाढ़ और बारिश के चलते राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। मॉनसून की जोरदार बारिश के लिए सितंबर का महीना 102 सालों में सबसे ज्यादा भिगाने वाला बनने जा रहा है। बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। पटना और दरभंगा में प्रशासन ने बारिश के भारी अलर्ट को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है।

 

यह भी पढ़ें: पढ़ाते-पढ़ाते टीचर को हो गया छात्रा से प्यार, दो साल बाद परिवार के साथ मिलकर बनाया ये प्लान

पटना में बारिश के कारण हो रही तबाही के मद्देनजर रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की और कई इलाकों का जायजा लिया। बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए एसडीआरएस और एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। प्रशासन का कहना है कि लोगों की मदद के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार