CBI ने IAS बी. चंद्रकला पर दर्ज की FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

डीएन ब्यूरो

यूपी के हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने शनिवार को IAS अफसर बी.चन्द्रकला के लखनऊ आवास पर छापा मारा और कई अहम दस्तावेज बरामद किये हैं। सीबीआई ने बी. चंद्रकला पर FIR दर्ज कर ली है। अब चर्चा है कि चंद्रकला कभी भी गिरफ्तार हो सकती हैं। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

बी. चंद्रकला
बी. चंद्रकला

लखनऊ: सीबीआई की टीम ने आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला के लखनऊ आवास पर अवैध खनन घोटाले मामले में छापेमारी के बाद कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। सीबीआई ने बी. चंद्रकला पर FIR दर्ज कर दी है। चंद्रकला की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: यूपी की चर्चित महिला आईएएस बी. चन्द्रकला के घर सीबीआई ने मारा छापा, खबर फैलते ही मचा हड़कंप 

चंद्रकला के घर पर छापेमारी के दौरान का दृश्य

यह भी पढ़ें: चर्चित महिला आईएएस बी. चन्द्रकला के किस्से सुन हैरान रह जायेंगे आप.. 

सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम छापेमारी के बाद बाहर निकल गई है और इस मामले में कुछ भी बोलने से फिलहाल इंकार कर रही हैं। बता दें कि यह छापेमारी हाइकोर्ट के आदेश पर हुई हैं।

बी. चंद्रकला के घर को खंगालने में जुटी सीबीआई की टीम

बी. चन्द्रकला ने जिलाधिकारी के रुप में जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी. चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी कर डाली।

यह भी पढ़ें: जब सेल्फी लेने पर IAS बी. चंद्रकला को आया गुस्सा.. 18 साल के युवक को भेजा था जेल

हाईकोर्ट ने रद्द किये थे अवैध जारी ठेके

इसके बाद 2015 में अवैध रूप से जारी मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई। हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी सभी 60 मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद कर दिए थे। 28 जुलाई 2016 को तमाम शिकायतें व याचिका पर सुनवाई करते हुये हाईकोर्ट ने अवैध खनन की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …