प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी, लोकसभा चुनाव में डिजिटल बैलेट के माध्यम से वोट डाल सकेंगे देश के अलग–अलग जगहों पर तैनात 3015 सर्विस मतदाता

डीएन संवाददाता

नाम वापसी की समय सीमा समाप्ति के बाद अब प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। डाइनामाइट न्यूज पर जानिए देश में अलग–अलग जगहों पर तैनात सर्विस मतदाताओं के लिए कैसी होगी व्यवस्था



महराजगंज: जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुनय झा द्वारा नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के उपरांत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की गई और उनको चुनाव चिन्ह का आवंटन किया गया।

इसके उपरांत तैयार मतपत्र के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में सेना सहित अलग–अलग सशस्त्र बलों में नौकरी कर रहे 3015 सर्विस मतदाताओं  को आगामी लोकसभा चुनाव में डिजिटल बैलेट के जरिए मतदान करने हेतु उन्हें इलेक्ट्रानिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ईटीपीबीएस) प्रेषित किया गया।

डाइनामाइट न्यूज संवाददाता के अनुसार ईटीपीबीएस में सर्विस मतदाताओं को फार्म 13ए, 13बी और 13सी इलेक्ट्रॉनिकली प्रेषित किया। पोस्टल बैलेट प्राप्त करने के उपरांत सर्विस मतदाता द्वारा अपना मत डाक के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा। मतगणना के दिन सुबह 08:00 बजे तक प्राप्त पोस्टल बैलेट को स्वीकार करते हुए उनकी गणना की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दिनांक 18 मई 2024 को दोपहर 12:00 बजे ईवीएम का अंतिम रैंडमाइजेशन लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के समक्ष किया जाएगा। रैन्डमाइजेशन के दौरान ईवीएम/वीवीपैट का आवंटन यादृच्छिक रूप से किया जाएगा।

इसके उपरांत आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के संदर्भ में व्यय प्रेक्षको द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 हेतु जनपद लोकसभा क्षेत्र महराजगंज के अधिकृत प्रत्याशियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में 18 मई की पूर्वाह्न 11:00 बजे बैठक की जाएगी।

बैठक में व्यय प्रेक्षकों द्वारा प्रत्याशियों से चुनाव व्यय के संदर्भ में चर्चा की जाएगी और उन्हें चुनाव व्यय के उचित लेखांकन के संदर्भ में अवगत कराया जायेगा।










संबंधित समाचार