फतेहपुर: बारिश भी न डिगा सकी शिव भक्तों की आस्था, ताम्बेस्वर मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

डीएन संवाददाता

सावन के पावन महीने में भगवान शिव के दर्शन और पूजा करने का विशेष महत्व है। फतेहपुर के ताम्बेस्वर मंदिर में शिव भक्तों की गहरी आस्था देखने को मिली। बारिश के बावजूद भी श्रद्धालु लंबी लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। पूरी खबर..

मन्दिर में दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब

फतेहपुर: सावन के पहले सोमवार के मौके पर जिले के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ ताम्बेस्वर मंदिर में शिव भक्तों का तांता भोर से ही लगा रहा। सुबह से हो रही रुक रुक के बारिश भी शिवभक्तों के विश्वास को कम न कर सकी और श्रद्धालु लम्बी-लम्बी कतारों में खड़े होकर बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

 

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत करते हुए ताम्बेस्वर सिद्ध पीठ के मुख्य पुजारी राघवेंद्र पांडेय ने बताया कि इस मंदिर के समीप ही जिला कारागार स्थित है और अंग्रेजों के शासन काल में यदि कोई भी निर्दोष जेल चला जाता था तो और वह सच्चे मन से बाबा का ध्यान कर लेता था तो उसे जेल से तुरंत मुक्ति मिल जाती थी।

साथ ही पुजारी जी ने बताया कि सावन माह भगवान शंकर को प्रसन्न करने का बहुत ही पावन महीना है, इसी महीने में भगवान शंकर ने विष का पान किया था, इसी कारण इस महीने में जो भी भक्त भगवान के ऊपर जल चढ़ाते हैं तो भगवान शंकर उनकी सारी मनोकामना पूर्ण करते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार