महराजगंज: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, जमीन से सिर्फ 7-8 फिट ऊपर लटक रहे बिजली के हाई वॉल्टेज तार

डीएन ब्यूरो

बिजली के हाई वॉल्टेज तार जमीन से मात्र 7-8 फिट के ऊपर लटके हुए है, जिससे किसी भी तरह की दुर्घटना होने में देर नहीं लगेगी। कई बार नजदीकी विद्युत उपकेंद्र पर इसकी शिकायत की गई है, लेकिन अपनी मनमानी करने वाले कर्मचारियों को किसी की जान की जरा सी भी परवाह नहीं है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की खास खबर..


महराजगंज: हाई वॉल्टेज तार जमीन से सिर्फ 7-8 फिट के ऊपर लटके हुए है, जिससे किसी भी तरह की दुर्घटना होने में देर नहीं लगेगी। इससे बिजली विभाग और प्रशासन की बड़ी लापरवाही दिखाई देती है। अब सवाल ये है कि बिजली विभाग के जिम्मेदार अफसर आखिर कर क्या रहे हैं। क्या वो किसी बड़ी दुर्घटना की इन्तजार में है।

यह भी पढ़ें: मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें तेज, देखें क्‍या-क्‍या हो सकते हैं बदलाव

जर्जर हालत में तार

कोल्हुई थाने पर जाने वाले रास्ते पर पड़ने वाले तार एकदम जर्जर हालत में है। जिसे लेकर कोल्हुई निवासी लोगों में भारी आक्रोश बना हुआ है। लोगों का कहना है कई बार नजदीकी विद्युत उपकेंद्र पर इसकी शिकायत की गई है लेकिन अपनी मनमानी करने वाले कर्मचारियों को किसी की जान की जरा सी भी परवाह नहीं है। कुछ दिनों पहले उसी रास्ते पर हाई वॉल्टेज तार टूट कर गिर गया था, लेकिन किसी तरह के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत काम करने वाले रोड रोलर से दब कर दो बच्चियों की मौत

बिजली विभाग की लापरवाही इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि जर्जर हो चुके तार को बदलने के बजाय कहीं ईट लटका रहे हैं, तो कहीं तार में लकड़ी बांध कर काम चला रहे लेकिन उसको बदलने की जहमत नहीं उठा रहे है। इसके बारे में एक विद्युत कर्मचारी से पूछा गया तो कर्मचारी ने बताया कि जर्जर तार बदलने के लिए हर साल पैसा आता है लेकिन ये पैसा पता नहीं चलता है, कि किस काम में लगाया जाता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार